Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

आईपीएल 2019: 3 खिलाड़ी जिनके लिए यह आखिरी सीज़न हो सकता है

  • इस लिस्ट में एक दिग्गज भारतीय खिलाड़ी भी शामिल है
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Feb 2019, 13:29 IST
CSK could be Imran Tahir

इंडियन प्रीमियर लीग में प्रत्येक वर्ष कई नए और युवा खिलाड़ी अपने प्रदर्शन से सबका ध्यान अपनी और खींचते हैं। वहीं अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके खिलाड़ियों को भी इसमें खेलना पसंद करते हैं। 

पिछले कुछ सत्रों से आईपीएल में खिलाड़ियों की रिटायरमेंट उम्र लगातार कम होती जा रही है। हमने सचिन तेंदुलकर, मैथ्यू हेडन और सनथ जयसूर्या को 40 साल की उम्र तक आईपीएल में खेलते देखा है और अब, गौतम गंभीर ने 37 साल की उम्र में आईपीएल में नहीं खेलने का फैसला किया है। हालांकि, टीम को संतुलन प्रदान करने के लिए टीम में युवा और अनुभवी दोनों तरह के खिलाड़ियों का होना ज़रूरी है लेकिन वरिष्ठ खिलाड़ियों के प्रत्येक सीज़न में खेलने से युवा खिलाड़ियों के लिए मौके कम होते जाते हैं। इसलिए अब सभी फ्रैंचाइज़ियाँ वरिष्ठ खिलाड़ियों को बजाए युवाओं को मौका देने की नीति पर चलती हैं। 

तो आइये एक नज़र डालते हैं उन प्रमुख तीन खिलाड़ियों पर जिनके लिए आईपीएल का अगला सीज़न आखिरी साबित हो सकता है:

#3. इमरान ताहिर

इमरान ताहिर उन क्रिकेटरों की श्रेणी में आते हैं, जिन्होंने अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर की शुरुआत देर से की थी लेकिन अपने शानदार प्रदर्शन से जल्दी ही टीम में अपनी जगह पक्की कर ली। आईपीएल में भी, सीजन 2017 में दक्षिण अफ़्रीकी गेंदबाज ने राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया था लेकिन उसके अगले सीज़न में चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलते हुए उन्होंने 6 मैचों 9 से ज़्यादा की महंगी इकोनॉमी रेट के साथ 6 विकेट हासिल किये थे।

आईपीएल में अब वैसे भी विदेशी स्पिनरों के लिए रुझान कम हो रहा है। इमरान ताहिर एक लेग स्पिनर हैं और भारत में ऐसे स्पिनरों की कमी नहीं है। लगभग 40 साल के हो चुके ताहिर के लिए आईपीएल का 12वां सीज़न उनके आईपीएल करियर का आखिरी सीज़न साबित हो सकता है।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

1 / 3 NEXT
Published 10 Jan 2019, 12:41 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit