आईपीएल 2019: क्रिकेट एक्सपर्ट्स ने की मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच फाइनल मैच को लेकर भविष्यवाणी

Enter caption

आईपीएल 2019 का फाइनल मुकाबला रविवार को हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगा। मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स 3-3 बार आईपीएल का खिताब जीत चुकी हैं और देखना ये होगा कि चौथी बार आईपीएल का ताज किसके सिर सजता है। आंकड़ों की बात करें तो मुंबई इंडियंस का पलड़ा चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ भारी है लेकिन सभी जानते हैं कि एम एस धोनी की अगुवाई वाली सीएसके फाइनल मुकाबलो में बेहतर प्रदर्शन करना जानती है।

अब जबकि फाइनल मुकाबला आईपीएल की दो सबसे सफल टीमों के बीच होगा, ऐसे में दोनों ही टीमों के जीत-हार को लेकर भविष्यवाणी भी शुरू हो गई है। आईपीएल के इस सीजन में क्रिकेट एक्सपर्ट्स कई पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों ने अपनी-अपनी भविष्यवाणी कर दी है। डीन जोन्स, अनिल कुंबले और ब्रेट ली ने जहां मुंबई इंडियंस को फेवरिट बताया है तो स्कॉट स्टायरिश, माइक हेसन और ब्रेंडन मैकलम ने चेन्नई सुपर किंग्स को फाइनल जीतने के लिए फेवरिट बताया है।

कुंबले ने कहा कि हैदराबाद की पिच पर तेज गेंदबाजों को मदद मिलती है और मुंबई इंडियंस के पास बुमराह और मलिंगा के रूप में दो सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं। वहीं डीन जोन्स ने कहा कि अब तक 3 बार इन दोनों टीमों के बीच आईपीएल में मुकाबला हुआ है और सभी मैचों में पावरप्ले में मुंबई इंडियंस ने बाजी मारी है, इसलिए उनका पलड़ा भारी है। ब्रेट ली ने भी माना कि मुंबई का पलड़ा सीएसके के खिलाफ भारी है क्योंकि उनके पास हार्दिक पांड्या के रूप में एक जबरदस्त ऑलराउंडर है और डेथ ओवरों में गेंदबाजी के लिए मलिंगा जैसा गेंदबाज है।

वहीं चेन्नई सुपर किंग्स का पक्ष रखते हुए ब्रेंडन मैकलम ने कहा कि मध्य के ओवरों में चेन्नई की टीम अपनी पकड़ काफी मजबूत कर लेती है और उनके पास ताहिर और जडेजा जैसे दिग्गज स्पिनर भी हैं। स्कॉट स्टायरिश ने एम एस धोनी को सीएसके का सबसे बड़ा फैक्टर बताया और कहा कि जिस तरह से वो आखिर के ओवरों में बल्लेबाजी करते हैं, उससे मैच को दूर ले जाते हैं। वहीं माइक हेसन ने कहा कि चेन्नई के पास हरभजन सिंह जैसा गेंदबाज है जो क्टिंन डी कॉक को आउट करने के लिए एकदम मुफीद बॉलर हैं। इसके अलावा दीपक चहर भी पावरप्ले में बेहतरीन गेंदबाजी करते हैं। इसलिए मुझे लगता है कि चेन्नई का पलड़ा इस मैच में भारी है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता