Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: क्रिकेट के इतिहास की सबसे विचित्र नो बॉल

Ankit Pasbola
ANALYST
न्यूज़
21 Apr 2019, 15:59 IST

Eरजकी

इंडियन प्रीमियर लीग का 37 वां मैच दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच फ़िरोजशाह कोटला में खेला गया। दिल्ली की बल्लेबाजी के दौरान पंजाब के गेंदबाज मुरुगन अश्विन ने ऐसी विचित्र नो बॉल फेंकी जो शायद ही क्रिकेट के इतिहास में, पहले कभी किसी गेंदबाज ने फेंकी हो।

शनिवार को मेहमान किंग्स इलेवन पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 163 रनों का स्कोर बनाया। जिसके जवाब में पृथ्वी शॉ के जल्दी आउट होने के बाद श्रेयस अय्यर बल्लेबाजी के लिए आये। पारी के आठवें ओवर में मुरुगन अश्विन गेंदबाजी के लिए आये। अपनी गेंदबाजी में अतिरिक्त प्रयोग करने के प्रयास में मुरुगन अश्विन के हाथ से गेंद छूट गई। जिसको बल्लेबाजी कर रहे श्रेयस अय्यर शॉट मारने के प्रयास में कुछ आगे बढे और गेंद को दूर जाता देख क्रीज़ के अंदर वापस लौट गए। आमतौर पर इस प्रकार की गेंद डेड बाल करार दिया जाता है मगर इस बार अंपायर का निर्णय चौकाने वाला रहा। अंपायर ने इस गेंद को नो बॉल बताया। इस निर्णय से हर कोई आश्चर्य में दिखाई दिया। कप्तान आर अश्विन और गेंदबाज मुरुगन अश्विन को अंपायर ने अपने फैसले का स्पष्टीकरण दिया और फ्री हिट का इशारा किया। हालांकि फ्री हिट पर श्रेयस अय्यर बड़ा शॉट नहीं लगा पाए।


इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर किंग्स इलेवन पंजाब को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया था। क्रिस गेल के तूफानी 69 रनों की बदौलत पंजाब ने 163 रनों का सम्मानजनक स्कोर बनाया। जिसके जवाब में कप्तान श्रेयस अय्यर के नाबाद 58 रन और शिखर धवन के 56 रनों की बदौलत मेजबान दिल्ली ने यह मैच 5 विकेट से अपने नाम किया। श्रेयस अय्यर को उनके मैच जिताऊ पारी के लिए मैन ऑफ द मैच भी चुना गया।


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...