COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: दिल्ली कैपिटल्स ने चोटिल हर्षल पटेल की जगह जगदीश सुचित को किया शामिल 

Ankit Pasbola
ANALYST
न्यूज़
9.41K   //    14 Apr 2019, 17:28 IST

Enteसज

दिल्ली कैपिटल्स ने चोटिल हर्षल पटेल के विकल्प के तौर पर कर्नाटक के युवा स्पिन गेंदबाज जगदीश सुचित को अपनी टीम में शामिल किया है। इससे पहले सुचित आईपीएल में मुंबई इंडियंस की ओर से खेल चुके हैं।

आईपीएल में सुचित का एकमात्र पूरा सत्र 2015 में रहा था, जब उन्हें मुंबई इंडियंस द्वारा 10 लाख रुपयों के बेस प्राइज़ मे अपने साथ जोड़ा था। उन्होंने उस सीजन में 13 मैचों में 10 विकेट चटकाए, इस बीच उनका इकॉनमी रेट 8.64 का रहा था। वहीं दूसरी तरफ वह बल्ले से भी उपयोगी साबित हुए थे। उन्होंने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 21 गेंदो में 34 रनों की पारी खेली थी।

अपने औसत प्रदर्शन के कारण सुचित को आईपीएल 2016 में मुंबई इंडियंस ने बरकरार रखा। उन्हें एक ही मैच में मौका दिया गया, बाकी पूरे सीजन में वह बेंच पर ही नजर आए। अगले दो संस्करणों में सुचित पर किसी भी फ्रेंचाइजी ने दिलचस्पी नहीं दिखाई। वह दो साल के बाद इस आईपीएल में फिर से नजर आने वाले हैं।

25 वर्षीय सुचित ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में अच्छा प्रदर्शन किया था। मनीष पांडे की कप्तानी वाली कर्नाटक की टीम को खिताब जिताने में सुचित ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। उन्होंने 12 मैचों में 10 विकेट अपने नाम किये थे। इस दौरान उनका इकॉनमी रेट 6.55 का रहा, जो कि सराहनीय है।

इससे पहले दायें हाथ के गेंदबाज हर्षल पटेल ने इस संस्करण में सिर्फ दो ही मैच खेले हैं। उन्होंने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 37 रन खर्च किये थे और विकेट लेने में असफल रहे थे। वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ हर्षल पटेल ने 40 रन देकर 2 विकेट लिए थे। उन्होंने लगातार दो गेंदों पर नीतिश राणा और रॉबिन उथप्पा का आउट किया था।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।


Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...