Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019, एलिमिनेटर: दिल्ली कैपिटल्स ने रोमांचक मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को दो विकेट से हराया, ऋषभ पंत की धुआंधार पारी 

FEATURED WRITER
न्यूज़
1.09K   //    08 May 2019, 23:26 IST

Enter caption

विशाखापट्नम में खेले जा रहे आईपीएल 2019 के एलिमिनेटर में दिल्ली कैपिटल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को दो विकेट से हराया और अब दूसरे क्वालीफ़ायर में 10 मई को उनका सामना चेन्नई सुपरकिंग्स से होगा। सनराइजर्स हैदराबाद की टीम हार के साथ आईपीएल 2019 से बाहर हो गई। सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले खेलते हुए 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 162 रन बनाये, जिसके जवाब में दिल्ली कैपिटल्स ने आखिरी ओवर में आठ विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। ऋषभ पंत (21 गेंद 49) को उनकी धुआंधार पारी के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

श्रेयस अय्यर ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। टीम में कॉलिन इंग्राम की जगह कॉलिन मुनरो को शामिल किया गया। सनराइजर्स हैदराबाद ने युसूफ पठान की जगह दीपक हूडा को टीम में शामिल किया। सनराइजर्स हैदराबाद की शुरुआत अच्छी नहीं रही और चौथे ही ओवर में 31 के स्कोर पर ऋद्धिमान साहा सिर्फ 8 रन बनाकर आउट हो गए।

मार्टिन गप्टिल ने 19 गेंदों में 36 रनों की तेज़ पारी खेली, लेकिन पावरप्ले के बाद सातवें ओवर में 56 के स्कोर पर वह भी आउट हो गए। इसके बाद मनीष पांडे (36 गेंद 30) ने कप्तान केन विलियमसन के साथ 34 रनों की बेहद धीमी साझेदारी निभाई और 14वें ओवर में 90 के स्कोर पर वह भी आउट हो गए। 15वें ओवर में सनराइजर्स ने 100 का आंकड़ा पार किया, लेकिन 16वें ओवर में 111 के स्कोर पर कप्तान केन विलियिमसन 27 गेंदों में 28 रन बनाकर आउट हो गए और उनकी टीम को बड़ा झटका लगा।

विजय शंकर ने 11 गेंदों में 25 और मोहम्मद नबी ने 13 गेंदों में 20 रनों की तेज़ पारी खेलकर टीम को 160 के पार पहुंचाया। दीपक हूडा चार और राशिद खान खाता खोले बिना आउट हुए। दिल्ली कैपिटल्स ने आखिरी ओवर में लगातार तीन गेंदों पर तीन विकेट लिए। बेसिल थम्पी एक रन बनाकर और भुवनेश्वर खाता खोले बिना नाबाद रहे। दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से कीमो पॉल ने तीन, इशांत शर्मा दो एवं अमित मिश्रा और ट्रेंट बोल्ट ने एक-एक विकेट लिया।

लक्ष्य के जवाब में पृथ्वी शॉ ने शिखर धवन (16 गेंद 17) के साथ पहले विकेट के लिए 66 रनों की बढ़िया साझेदारी निभाई और सिर्फ 31 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। हालाँकि आठवें ओवर में धवन के आउट होने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद ने वापसी की कोशिश की और 11वें ओवर में खलील अहमद ने कप्तान श्रेयस अय्यर (8) और पृथ्वी शॉ (38 गेंद 56) को पवेलियन भेजकर दिल्ली का स्कोर 87/3 कर दिया।

ऋषभ पंत ने कॉलिन मुनरो (14) के साथ मिलकर टीम को 100 के पार पहुंचाया, लेकिन 15वें ओवर में राशिद ने मुनरो के साथ-साथ अक्षर पटेल (0) को भी चलता किया और दिल्ली को लगातार दो झटके लगे। आखिरी 5 ओवर में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 52 रनों की जरूरत थी। ऋषभ पंत ने 21 गेंदों में 49 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलकर टीम को जीत के काफी करीब पहुंचा दिया, लेकिन भुवनेश्वर कुमार के 19वें ओवर में शरफेन रदरफोर्ड (9) और पंत के आउट होने से मैच में एक बार फिर रोमांच आ गया।

आखिरी ओवर में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए पांच रनों की जरूरत थी और चौथी गेंद पर अमित मिश्रा गलत तरह से रन लेने के कारण "ऑब्स्ट्रक्टिंग द फिल्ड" आउट करार दिए गए और उस समय दिल्ली को जीत के लिए दो गेंदों में दो रनों की जरूरत थी। कीमो पॉल ने हालाँकि पांचवीं गेंद पर चौका लगाकर टीम को रोमांचक जीत दिला दी।

सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार और खलील अहमद ने दो-दो और दीपक हूडा ने एक विकेट लिया।

संक्षिप्त स्कोरकार्ड:

Advertisement

सनराइजर्स हैदराबाद: 162/8 (मार्टिन गप्टिल 36, कीमो पॉल 3/32)

दिल्ली कैपिटल्स: 165/7 (पृथ्वी शॉ 56, राशिद खान 2/15)


Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...