Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: सीजन की फ्लॉप भारतीय एकादश 

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Published May 16, 2019
May 16, 2019 IST

रैना और रायडू की जोड़ी
रैना और रायडू की जोड़ी

विश्व की सबसे प्रसिद्ध टी20 लीग, आईपीएल का 12वां संस्करण मुंबई इंडियंस की चेन्नई सुपर किंग्स पर शानदार जीत के साथ समाप्त हुआ। हैदराबाद में खेले गए फाइनल मुकाबले में मुंबई के 150 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स सिर्फ 148 रन ही बना पाई, जिसके चलते मुंबई चौथी बारी आईपीएल चैंपियन बनी।

इस साल के आईपीएल में कईं भारतीय खिलाड़ी ऐसे थे, जो दमदार प्रदर्शन करने में असफल रहे। आज हम ऐसे ही भारतीय खिलाड़ियों की एकादश के बारे में बात करेंगे, जो पूरे सीजन में फ्लॉप रहे।

सलामी बल्लेबाज़: शुभमन गिल (कोलकाता नाईटराइडर्स) और पृथ्वी शॉ (दिल्ली कैपिटल्स)

कोलकाता नाईट राइडर्स केे शुभमन गिल और दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज़ पृथ्वी शॉ इस एकादश में सलामी बल्लेबाज़ के रूप में शामिल किए जाते हैं।

शुभमन गिल
शुभमन गिल

कोलकाता नाईटराइडर्स के दाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज़ शुभमन गिल इस साल आईपीएल में अपनी काबिलियत के हिसाब से प्रदर्शन करने में नाकाम रहे। सलामी बल्लेबाज़ के रूप में खेलते हुए इस खिलाड़ी ने इस आईपीएल में 14 मुकाबले खेले, और 32.8 की औसत और 124.37 के स्ट्राइक रेट से सिर्फ 296 रन बनाए।

इस साल इस बल्लेबाज़ ने तीन अर्धशतकीय पारीयां खेलीं और कुल 31 बॉउंड्री लगाईं, जिनमें 21 चौके और सिर्फ 10 छक्के शामिल थे।

पृथ्वी शॉ
पृथ्वी शॉ

इस सूची में अजिंक्य रहाणे का साथ देते हुए नज़र आते हैं दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलने वाले सलामी बल्लेबाज़ पृथ्वी शॉ। अगर इस खिलाड़ी की दो अर्धशतकीय पारीयों को छोड़ दें, तो पूरे सीजन में गेंदबाज़ उन पर हावी रहे। आईपीएल के इस सीजन में खेली गई 16 पारीयों में पृथ्वी शॉ ने 22 की औसत और 133 के स्ट्राइक रेट से सिर्फ 353 रन बनाए।

मध्य क्रम : सुरेश रैना और अम्बाती रायडू (चेन्नई सुपरकिंग्स) और दिनेश कार्तिक (कोलकाता नाईटराइडर्स)

चेन्नई सुपर किंग्स के सुरेश रैना, अम्बाती रायडू और कोलकाता नाईट राइडर्स के दिनेश कार्तिक टूर्नामेंट के इस संस्करण में अपना जलवा दिखाने में पूरी तरह से नाकाम रहे।

Advertisement
अम्बाती रायडू और सुरेश रैना
अम्बाती रायडू और सुरेश रैना

सुरेश रैना की बात करें, तो बाएं हाथ के इस बल्लेबाज़ ने इस आईपीएल में 17 मुकाबले खेले, जिनमें उन्होंने 23.9 की औसत और 121.97 के स्ट्राइक रेट से सिर्फ 383 रन बनाए । रैना के बाद अगर रायडू की बात करें, तो इस साल चेन्नई के लिए 17 पारीयों में रायडू सिर्फ 282 रन ही बना पाए। रायडू के बल्ले से इस साल सिर्फ एक फिफ्टी निकली, और वह सिर्फ 27 बॉउंड्री लगाने में कामयाब रहे, जिनमें 20 चौके और सिर्फ 7 छक्के शामिल थे।

 दिनेश कार्तिक

कोलकाता नाईटराइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक का नाम भी इस सूची में शामिल है। आईपीएल के इस सीजन में इस खिलाड़ी ने कोलकाता के लिए 14 मुकाबलों में बल्लेबाज़ी की, जिनमें उन्होंने 31.6 की औसत और 146.24 के स्ट्राइक रेट से सिर्फ 253 रन बनाए। कार्तिक के बल्ले से इस साल सिर्फ दो अर्धशतकीय पारीयां निकलीं, और वह सिर्फ 36 बॉउंड्री लगाने में कामयाब रहे, जिनमें 22 चौके और सिर्फ 14 छक्के शामिल थे।


Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

1 / 3 NEXT
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...