Create

आईपीएल 2019: कोलकाता नाइटराइडर्स के सभी खिलाड़ियों की पूरी सूची

Enter caption

2 बार की चैंपियन टीम कोलकाता नाइटराइडर्स ने आईपीएल 2019 नीलामी में 8 खिलाड़ियों को खरीदा। अब कोलकाता की टीम में कुल मिलाकर 21 खिलाड़ी हैं। केकेआर ने नीलामी से पहले दिनेश कार्तिक समेत 13 खिलाड़ियों को रिटेन किया था और नीलामी में भी उन्होंने कुछ अच्छे खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ा।

कोलकाता की टीम ने वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर कार्लोस ब्रेथवेट को 5 करोड़ रूपये में खरीदा और साथ ही में उन्होंने न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज लोकी फर्ग्यूसन के ऊपर भी 1.6 करोड़ और इंग्लैंड के जो डेन्ली के ऊपर 1 करोड़ रूपये खर्च किए। हालांकि इन तीनों खिलाड़ियों के अलावा दूसरे खिलाड़ी कोलकाता को सस्ते में मिल गए।

इनके अलावा नीलामी में कोलकाता नाइटराइडर्स ने निखल नायक (20 लाख), पृथ्वीराज यार्रा (20), एंरिक नोर्टजे (20 लाख), हैरी गर्ने (75 लाख) और श्रीकांत मुंडे (20) को खरीदा। इनके अलावा केकेआर ने कई और खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ना चाहा, लेकिन दूसरी टीम के आगे वो चूक गए।

कोलकाता की टीम का प्रदर्शन पिछले सीजन में अच्छा रहा था और उन्होंने प्ले ऑफ तक भी सफर तय किया था। हालांकि टीम फाइनल में जगह बनाने से चूक गई थी। केकेआर की टीम लगभग पिछले सीजन जैसी ही हैं, लेकिन उन्होंने इस बार विकल्प के तौर पर खिलाड़ियों को शामिल किया है, जो जरूरत पड़ने पर टीम के काम आ सकते हैं। कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम उम्मीद करेगी कि वो आईपीएल के 12वें सीजन में शानदार प्रदर्शन करते हुए तीसरी बार खिताब पर कब्जा करें। गौर करने वाली बात यह है कि नीलामी के बाद केकेआर की टीम और भी ज्यादा संतुलित नजर आ रही है।

आईपीएल नीलामी के बाद कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम इस प्रकार है:

दिनेश कार्तिक, रॉबिन उथप्पा, क्रिस लिन, आंद्रे रसेल, सुनील नारेन, शुबमन गिल, पियूष चावला, कुलदीप यादव, शिवम मावी, कमलेश नागरकोटी, प्रसिद्ध कृष्णा, नीतिश राणा, रिंकु सिंह, कार्लोस ब्रेथवेट, लोकी फर्ग्यूसन, एंरिक नोर्टजे, हैरी गर्ने, निखिल नायक, श्रीकांत मुंडे, पृथ्वीराज और जो डेन्ली।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment