Create

आईपीएल 2019: सही खिलाड़ियों के चयन की वजह से मुंबई इंडियंस चैंपियन बनी -महेला जयवर्द्धने

Enter caption

मुंबई इंडियंस ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण का खिताब अपने नाम कर लिया है। मुंबई ने चेन्नई सुपर किंग्स को हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में रोमांचक मुकाबले में एक रन से पराजित किया था। इस तरह मुंबई के खाते में रिकॉर्ड चौथी बार आईपीएल का खिताब आ चुका है। इसका श्रेय कोच महेला जयवर्द्धने ने टीम में कई शानदार खिलाड़ियों की मौजूदगी और टीम चयन को दिया है। उन्होंने कहा कि इस वजह से ही मुंबई इंडियंस टूर्नामेंट की सबसे सफल टीम साबित हुई है।

श्रीलंका के पूर्व खिलाड़ी ने कहा कि हमने शुरुआत में ही बात कर ली थी कि किस तरह से रणनीति बनानी है। इस तरह मुख्य खिलाड़ियों के ऊपर से दबाव भी कम होता है। ऐसे में टीम में आपके पास सात से आठ खिलाड़ी होते हैं, जो छोटा-छोटा करके एक बड़ा योगदान दे देते हैं। इससे मैच जीतने के आसार और बढ़ जाते हैं। अगर आपकी टीम के अलग-अलग खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हों तो विपक्षी टीम को योजना बनाने में मुश्किल होती है क्योंकि उसे बहुत खिलाड़ियों को जेहन में रखकर मैदान में उतरना पड़ता है। हमारे सभी खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया, जिसका टूर्नामेंट में हमें फायदा मिला।

महेला ने कहा कि अपने टूर्नामेंट की शुरुआत मयंक मारकंडे के साथ की लेकिन सभी ने सोचा कि राहुल चहर बेहतर गेंदबाजी कर रहे हैं और हमने यह विकल्प चुना। लसिथ मलिंगा पिछले साल घायल थे। इस साल हमें लगा कि वह फॉर्म में लौट आए हैं। वह अंतिम ओवरों में बुमराह का अच्छा साथ निभा सकते हैं। उन्होंने ऐसा किया भी। मालूम हो कि मुंबई इंडियंस ने विजयी टीम बनाने के लिए दिग्गज खिलाड़ी युवराज सिंह को भी बाहर का रास्ता दिखा दिया था।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment