Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: जसप्रीत बुमराह ने चुनी मुंबई इंडियंस की ऑल टाइम इलेवन

  • बुमराह की टीम में कई ऐसे खिलाड़ी भी हैं जो अब दूसरी टीमों का हिस्सा हैं
SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 23:05 IST

Enter caption

मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने इस आईपीएल सीजन जबरदस्त प्रदर्शन किया। बुमराह ने इस सीजन 16 मैचों में 19 विकेट चटकाए और इस दौरान उनकी इकॉनमी महज 6.63 की रही। अगर मुंबई इंडियंस चौथी बार आईपीएल की चैंपियन है तो इसका काफी सारा श्रेय बुमराह को जाता है, जिन्होंने कई मौकों पर बेहतरीन गेंदबाजी कर टीम को संकट से निकाला। बुमराह ने अब मुंबई इंडियंस की ऑल टाइम आईपीएल इलेवन का चुनाव किया है, जिसमें कई खिलाड़ी ऐसे भी शामिल हैं जो अब दूसरी टीमों के लिए खेल रहे हैं। खास बात ये है कि बुमराह ने अपनी इस टीम में सिर्फ 3 ही विदेशी खिलाड़ियों को शामिल किया है।

बुमराह ने सलामी बल्लेबाज के तौर पर टीम के कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व दिग्गज सचिन तेंदुलकर को चुना है। सचिन इस वक्त मुंबई के मेंटर भी हैं। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उन्होंने अंबाती रायडू का चुनाव किया है। रायडू इस वक्त चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा हैं लेकिन मुंबई इंडियंस के लिए भी वो खेल चुके हैं। चौथे नंबर पर बुमराह ने दिनेश कार्तिक को चुना है जो कि विकेटकीपर बल्लेबाज होंगे। कार्तिक इस वक्त केकेआर के कप्तान हैं लेकिन मुंबई इंडियंस के लिए वो पहले खेल चुके हैं। क्विंटन डी कॉक के इस सीजन जबरदस्त प्रदर्शन के बावजूद बुमराह ने कार्तिक को तरजीह दी है।

पांचवे, छठे और सातवें स्थान के लिए बुमराह ने हार्दिक पांड्या, किरोन पोलार्ड और क्रुणाल पांड्या को चुना है। हरभजन सिंह को एकमात्र स्पिनर के तौर पर उन्होंने अपनी टीम में शामिल किया है। हरभजन 2017 तक मुंबई की टीम का हिस्सा थे। 3 तेज गेंदबाजों के तौर पर उन्होंने खुद को, लसिथ मलिंगा और मिचेल जॉनसन को रखा है।

ये है जसप्रीत बुमराह की ऑल टाइम मुंबई इंडियंस आईपीएल इलेवन :

सचिन तेंदुलकर, रोहित शर्मा (कप्तान), अंबाती रायडू, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, किरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, हरभजन सिंह, जसप्रीत बुमराह, लसिथ मलिंगा और मिचेल जॉनसन।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Published 16 May 2019, 19:54 IST
Advertisement
Fetching more content...