किंग्स XI पंजाब टीम के सह-मालिक नेस वाडिया को ड्रग्स रखने के जुर्म में 2 साल की सजा, बैन हो सकती है किंग्स इलेवन पंजाब

Enter caption

किंग्स इलेवन पंजाब के सह-मालिक और भारत के जाने-माने उद्योगपति नेस वाडिया को जापान में 25 ग्राम ड्रग्स के साथ पकड़े जाने के जुर्म में 2 साल की सजा सुनाई गई है। 47 वर्षीय नेस वाडिया को 3 मार्च को जापान की पुलिस ने उन्हें न्यू चितोसे एयरपोर्ट पर ड्रग्स के साथ रंगे हांथों पकड़ा था और गिरफ्तार किया था।

जापान पुलिस का शक था कि वे 25 ग्राम ड्रग्स की स्मगलिंग कर रहे थे जिसकी कीमत लगभग 1.5 लाख जापानी येन थी लेकिन नेस वाडिया के अनुसार उन्होंने उसे खुद इस्तेमाल करने के लिए रखा था। हालांकि उनकी सजा पांच साल के लिए निलंबित रखी गई है।

इस मामले को शुक्रवार 03 मई को मुंबई में होने वाली प्रशासकों की समिति की अगली बैठक के दौरान चर्चा में लाया जाएगा। इस चर्चा में किंग्स इलेवन पंजाब टीम पर बैन लगाने पर भी बात हो सकती है। आईपीएल की आचार संहिता के अनुसार फ्रेंचाइजी से जुड़ा हुआ कोई भी व्यक्ति खेल को बदनाम नहीं कर सकता। जिसके तहत टीमों को निलंबित भी किया जा सकता है, जैसा कि आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले में चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के साथ किया जा चुका है।

बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी के अनुसार ''यह मामला मुंबई में तीन मई को होने वाली सीओए की बैठक में चर्चा में लाया जाएगा। इस पर चर्चा करने की जरूरत है कि क्या सीओए इस मामले को न्यायमूर्ति डीके जैन या तीन नैतिक समिति के अधिकारियों को सुपुर्द करेगा या नहीं। हमारे पास नैतिक अधिकारी के रूप में उच्चतम न्यायालय के सेवानिवृत्त जज हैं तो यही उचित होगा कि इस मामले को उनके सुपुर्द किया जाए।"

किंग्स इलेवन पंजाब को निलंबित करने वाले प्रश्न पर उन्होंने कहा, "यह सब अटकलों के दायरे में है। बीसीसीआई की कानूनी टीम, लोकपाल सभी को एक साथ आने की जरूरत है और वही इसका समाधान करें।"

गौरतलब हो कि नेस वाडिया इससे पहले भी विवादों में घिर चुके हैं। 13 जून 2014 को किंग्स इलेवन पंजाब की सह-मालिक प्रीति जिंटा ने नेस वाडिया पर उनके साथ छेड़छाड़ करने, गालियां देने और आईपीएल मैच के दौरान धमकी देने जैसे आरोप लगाए थे जिसे बॉम्बे हाईकोर्ट खारिज कर चुकी है। नेस वाडिया और प्रीति जिंटा पहले रिलेशनशिप में रह चुके हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़