आईपीएल 2019: रविचंद्रन अश्विन की कप्तानी पर क्रेग मैकमिलन ने दी अपनी प्रतिक्रिया

Enter caption

रविचंद्रन अश्विन की अगुआई में किंग्स XI पंजाब का प्रदर्शन आईपीएल में मिला-जुला रहा है। टीम ने अपने नौ मुकाबलों में से पांच जीते और चार गंवा दिए हैं। इस तरह पंजाब दस अंकों के साथ चौथे नंबर पर बनी हुई है। फिर भी टीम के फील्डिंग कोच न्यूजीलैंड के क्रेग मैकमिलन अश्विन से काफी प्रभावित हैं। उन्होंने कहा कि अश्विन बहुत जुझारू खिलाड़ी हैं। वह मैच जीतने के लिए लगातार मेहनत करते रहते हैं। साथ ही वह टीम के खिलाड़ियों को भी समझते हैं, ताकि टीम एकजुट होकर खेले।

मैकमिलन ने कहा कि कप्तान के रूप में आर. अश्विन मेरी नजर में अच्छा है। उनमें क्रिकेट की अच्छी समझ है। उन्होंने भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर काफी मैच खेले हैं इसलिए वह इतने परिपक्व हो गए हैं। उनकी समझदारी मैदान के साथ ड्रेसिंग रूम में भी नजर आती है। वह खिलाड़ियों के साथ अच्छा व्यवहार करते हैं और उन्हें समझते हैं। अश्विन को महान क्रिकेटर्स की सूची में उनका प्रतिस्पर्धात्मक रवैया शामिल कराता है। पंजाब की टीम बहुत खुशनसीब है कि उसे अश्विन जैसा कप्तान मिला है। वह टीम को जीत दिलाने की हरमुमकिन कोशिश करते हैं। टीम के क्षेत्ररक्षण के सवाल पर क्रेग ने कहा कि अब तक नौ मैच हो चुके हैं लेकिन टीम ने सिर्फ दो या तीन ही कैच छोड़े हैं। इस लिहाज से मुझे टीम का प्रदर्शन संतोषजनक लगता है।

Enter caption

मैकमिलन ने क्रिस गेल की भी तारीफ की। उन्होंने कहा कि फिल्डिंग की बात करें तो गेल ने अब तक अच्छा काम किया है। गेल भी इस बात को जानते हैं कि उनके करियर का यह अंतिम दौर चल रहा है। अब उनमें पहले जैसी फुर्ती नहीं रही है। यही वजह है कि हम भी इस बात का ध्यान रखते हैं और जरूरत के हिसाब से ही उनसे काम लेते हैं। वह बल्ले से रन बनाने के अलावा डाइव लगाकर रन भी रोक रहे हैं। टीम में इस बार वो गहराई नजर आ रही है कि पहली बार पंजाब आईपीएल का खिताब जीत सके।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Quick Links

App download animated image Get the free App now