Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019, 13वां मैच: किंग्स XI पंजाब ने दिल्ली कैपिटल्स को रोमांचक मुकाबले में 14 रनों से हराया, सैम करन ने ली हैट्रिक

FEATURED WRITER
न्यूज़
898   //    Timeless

Enter caption

मोहाली में खेले गए आईपीएल 2019 के 13वें मैच में घरेलू टीम किंग्स XI पंजाब ने रोमांचक मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को 14 रनों से हराया। सैम करन ने हैट्रिक लेकर इस मैच में पंजाब को शानदार जीत दिलाई। सैम करन को उनके ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। करन आईपीएल में हैट्रिक लेने वाले सबसे युवा गेंदबाज बन गए हैं, उन्होंने रोहित शर्मा का रिकॉर्ड तोड़ा।

टॉस हारने के बाद किंग्स XI पंजाब नई सलामी जोड़ी के साथ मैदान में उतरी। क्रिस गेल की गैरमौजूदगी में केएल राहुल (15) के साथ सैम करन (20) ओपनिंग करने आए, लेकिन दोनों ही बल्लेबाज नाकाम रहे और पंजाब ने अपने दोनों सलामी बल्लेबाजों के विकेट पावरप्ले में ही गंवा दिए। पावरप्ले के बाद पंजाब का स्कोर 54-2 था। सरफराज खान और मयंक अग्रवाल के बीच 22 रनों की छोटी साझेदारी हुई, जिसके बाद पंजाब का स्कोर 58-3 हो गया। हालांकि पंजाब ने रनों की गति धीमी नहीं होने दी और 10 ओवर के बाद उनका स्कोर 86-3 था।

यहां से डेविड मिलर और सरफराज ने 62 रनों की बेहतरीन साझेदारी कर टीम का स्कोर 100 के पार पहुंचाया, लेकिन सरफराज 120 के स्कोर 39 रन बनाकर आउट हो गए। मिलर के ऊपर बड़ी जिम्मेदारी थी कि वो पंजाब को विशाल स्कोर तक लेकर जाए, लेकिन 137 के स्कोर पर वो भी 43 के निजी स्कोर पर आउट हो गए। अंतिम 5 ओवर में पंजाब की टीम बड़े शॉट खेलने में नाकाम रही और उन्होंने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए।

अंत में मंदीप सिंह 29 रन बनाकर नाबाद रहे और आखिरी दो गेंदों पर एक चौका और एक छक्का लगाया। दिल्ली कैपिटल्स के लिए क्रिस मॉरिस ने सबसे ज्यादा 3, तो कगिसो रबाडा और संदीप लामिचाने ने दो-दो विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की शुरुआत बेहद खराब रही और उन्होंने मैच की पहली ही गेंद पर पृथ्वी शॉ का विकेट गंवा दिया। हालांकि इसके बाद शिखर धवन और कप्तान श्रेयस अय्यर ने टीम को पावरप्ले में और कोई झटका नहीं लगने दिया। दिल्ली का स्कोर 6 ओवर के बाद 49-1 था। हालांकि 8वें ओवर में अय्यर 63 के स्कोर पर 28 रन बनाकर आउट हो गए और दो ओवर बाद धवन भी 30 रन बनाकर आउट हो गए। 10 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 83-3 था। हालांकि इसके बाद ऋषभ पंत और कॉलिन इंग्रम ने मिलकर 62 रनों की साझेदारी कर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया, लेकिन दिल्ली ने यहां से पंत (39), और कॉलिन इंग्रम (38) के विकेट गंवाए। अंतिम 4 ओवर में दिल्ली की टीम लय पूरी तरह से खो दी और इसका पूरा श्रेय मोहम्मद शमी और सैम करन को जाता है। अंत में करन ने हैट्रिक ली और दिल्ली की टीम 152 रनों पर सिमट गई। दिल्ली ने अपने अंतिम 7 विकेट सिर्फ 8 रन के अंदर गंवाए, जोकि उनकी हार का मुख्य कारण भी रहा।

संक्षिप्त स्कोर

किंग्स XI पंजाब: 166-9 (डेविड मिलर- 43, सरफराज खान- 39, क्रिस मॉरिस- 3/30)

दिल्ली कैपिटल्स: 152 ( ऋषभ पंत 39, सैम करन 4/11)

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...