Create

आईपीएल 2019: कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम में था तनाव का माहौल, साइमन कैटिच का बड़ा खुलासा

Enter caption

कोलकाता नाइटराइडर्स ने जिस तरह से शुरुआत में प्रदर्शन किया था, उसे देखकर लग रहा था कि वो प्ले ऑफ में जगह बना लेगी लेकिन लीग के बीच में हुए मुकाबले में केकेआर बुरी तरह पस्त टीम साबित हुई। आखिरी उम्मीद के तौर पर मुंबई इंडियंस से हुए अहम मैच में भी कोलकाता की टीम को हार का मुंह देखना पड़ा। इसके साथ ही आईपीएल के 12वें संस्करण में उसका अभियान थम गया। प्लेऑफ से बाहर होने के बाद कोलकाता की हार की वजहें तलाशी जानी शुरू हो गईं। जिस तरह के परिणाम निकलकर आ रहे हैं, वो सकारात्मक नहीं हैं। टीम के कोच साइमन कैटिच ने माना है कि खिलाड़ियों के बीच में तनाव था, जिसका खमियाजा पूरी टीम को टूर्नामेंट से बाहर होकर भुगतना पड़ा।

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने कहा कि टीम ने टूर्नामेंट में अच्छी शुरुआत की थी। हालांकि, उसके बाद टीम बुरी तरह लड़खड़ा गई और लगातार अपने छह मैच गंवा दिए। इसके बाद खिलाड़ियों के बीच दूरियां बढ़ने लगीं। कोलकाता टीम की फ्रैंचाइजी को समय रहते इसका हल निकालने की जरूरत थी पर उसने ऐसा नहीं किया, जिसका परिणाम सबके सामने है। इस बात को नहीं छिपाया जा सकता है कि टीम के खिलाड़ियों के बीच टेंशन बढ़ रहा था। इसके बाद टीम को जैसे ही लगातार हार मिलने लगीं तो हालात और बिगड़ते गए। खिलाड़ियों का तनाव एक-दूसरे के प्रति साफ जाहिर होने लगा। आईपीएल जैसे टूर्नामेंट में टीम एकता बहुत मायने रखती है।

Enter caption

कैटिच ने आगे कहा कि टूर्नामेंट में हमारी टीम आकर जहां पर रुक गई, शायद उसके जिम्मेदार हम ही हैं। केकेआर की लंबे समय तक एकता ही ताकत रही है। टीम से जुड़ा हर सदस्य जीतने की पूरी कोशिश करता है। इस बार टीम में एकता का माहौल पूरी तरह गड़बड़ा गया था। मालूम हो कि टीम के खिलाड़ियों के बीच तनाव की खबरें पहले भी अप्रत्यक्ष रूप से सामने आ रही थीं लेकिन किसी ने भी खुलकर इस बात को स्वीकार नहीं किया था। टीम के धुआंधार बल्लेबाज आंद्रे रसेल को किस क्रम में खिलाया जाए, इसको लेकर टीम असमंजस में थी। टूर्नामेंट के बीच में इस बात को आंद्रे रसेल ने उठाया भी था। उन्होंने इशारों-इशारों में कहा था कि टीम का माहौल ठीक नहीं है। कप्तान दिनेश कार्तिक ने भी कहा था कि मुझे सब पता है कि पीठ पीछे क्या हो रहा है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment