Create

आईपीएल 2019, 26वां मैच: दिल्ली कैपिटल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 7 विकेट से हराया, शिखर धवन की बेहतरीन पारी

Enter caption

आईपीएल 2019 के 26वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 7 विकेट से हरा दिया है। कोलकाता के ईडेन गार्डेन मैदान में पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 178 रन बनाए। दिल्ली कैपिटल्स ने इस लक्ष्य को 18.5 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने नाबाद 97 रन बनाए और उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। ये धवन के आईपीएल करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी है।

इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। दिल्ली की टीम में एक बदलाव हुआ। संदीप लामिचाने की जगह कीमो पॉल को अंतिम 11 में जगह दी गई। वहीं केकेआर की टीम में कई बदलाव हुए। क्रिस लिन, सुनील नारेन और हैरी गुर्ने की जगह जो डेनली, कार्लोस ब्रैथवेट और लोकी फर्ग्युसन को टीम में शामिल किया गया है।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी केकेआर के लिए नई सलामी जोड़ी ने शुरूआत की। शुबमन गिल और जो डेनली ओपनिंग बल्लेबाज के तौर पर मैदान में उतरे लेकिन पहली ही गेंद पर जो डेनली आउट हो गए। उन्हें इशांत शर्मा ने क्लीन बोल्ड कर दिया। इसके बाद रॉबिन उथप्पा और शुबमन गिल के बीच 63 रनों की एक बेहतरीन साझेदारी हुई। उथप्पा 28 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद नीतीश राणा भी कुछ खास नहीं कर सके और 11 रन ही बना सके। हालांकि शुबमन गिल ने खुद को मिले मौके का पूरा फायदा उठाया और 39 गेंद में 7 चौके और 2 छक्के की मदद से 65 रनों की बेहतरीन पारी खेली। ये उनका आईपीएल में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। आखिर में आंद्रे रसेल ने मात्र 21 गेंद पर 3 चौके और 4 छक्के की मदद से 45 रनों की पारी खेल केकेआर को एक बड़े स्कोर तक पहुंचा दिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत काफी आक्रामक रही और पावरप्ले में 60 के करीब रन बना दिए। हालांकि इस बीच पृथ्वी शॉ (14 रन) और कप्तान श्रेयस अय्यर (6 रन) का विकेट भी उन्होंने गंवाया। इसके बाद तीसरे विकेट के लिए ऋषभ पंत (46 रन, 31 गेंद, 4 चौके, 2 छक्के) और शिखर धवन (97 रन*, 63 गेंद, 11 चौके, 2 छक्के) ने 105 रनों की साझेदारी कर मैच को एकतरफा बना दिया।

संक्षिप्त स्कोर

कोलकाता नाइट राइडर्स: 178/7 (शुबमन गिल 65, आंद्रे रसेल 45, क्रिस मॉरिस 38/2 )

दिल्ली कैपिटल्स: 180/3 (शिखर धवन 97*, नीतीश राणा 12/1)

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment