Create

विराट कोहली के वीडियो देखकर अपनी बल्लेबाजी को बेहतर कर रहा हूं: मनजोत कालरा

Enter caption

भारतीय क्रिकेट के उभरते हुए सितारे मनजोत कालरा ने 2018 के अंडर-19 विश्वकप में भारत को खिताब जिताने में अहम भूमिका निभाई थी। मनजोत आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स में हैं। हालांकि, अब तक उन्हें एक बार भी खेलने का मौका नहीं मिला है। फिर भी वह बड़े खिलाड़ियों के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर करके खुद को भाग्यशाली मान रहे हैं। वह कहते हैं कि जिनके क्रिकेट को देखकर मैं बड़ा हुआ हूं, उनके साथ बैठने में काफी अच्छा लग रहा है। मुझे टीम में मौका नहीं मिला है लेकिन मैं विराट कोहली के वीडियो देखकर खुद की बल्लेबाजी में काफी सुधार ला रहा हूं।

बाएं हाथ के मनजोत कालरा ने अंडर-19 विश्वकप के छह मैचों की पांच पारियों में 84 के औसत से 252 रन बनाए थे। इसमें एक शतक और एक अर्धशतक शामिल है। उनके प्रदर्शन को देखने के बाद ही दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हें खरीदा लेकिन अब तक मनजोत को खेलने का मौका नहीं मिला है। मनजोत कहते हैं कि मैं बड़े-बड़े खिलाड़ियों के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर करके बहुत उत्साहित हूं। खासकर कि शिखर धवन के साथ। मैं उनकी बल्लेबाजी देखते-देखते बड़ा हुआ हूं। सिर्फ धवन ही नहीं बल्कि ऋषभ पंत, श्रेयर अय्यर, पृथ्वी शॉ के साथ खेलने के लिए भी बेकरार हूं। मुझे भरोसा है कि इस बार हम खिताब जरूर जीतेंगे।

Enter caption

टीम के हेड कोच रिकी पोंटिंग और सलाहकार सौरव गांगुली के बारे में मनजोत ने कहा कि वे दोनों क्रिकेट के महान खिलाड़ी हैं। मैं कोशिश करता रहता हूं कि दोनों अनुभवी बल्लेबाजों से बल्लेबाजी की बारीकियां सीखूं। पोंटिंग से मुझे बहुत कुछ सीखने को मिला है। वहीं, विराट के बारे में मनजोत ने कहा कि मैं अपनी बल्लेबाजी में सुधार करने के लिए विराट कोहली के वीडियो देखता हूं। भले ही मैं बाएं हाथ का बल्लेबाज हूं लेकिन बल्लेबाजी की तकनीकें तो वही होती हैं। वह मेरे लिए किसी प्रेरणा से कम नहीं हैं। उनसे मुझे बहुत कुछ सीखने को मिलता है। मुझे उम्मीद भी है कि इस बार के सीजन में मुझे टीम में शामिल होने का मौका जरूर मिलेगा।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment