Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ पहले मैच में महेंद्र सिंह धोनी के 3 मास्टरस्ट्रोक

टॉप 5 / टॉप 10
690   //    25 Mar 2019, 22:14 IST

Chennai Super Kings

इंडियन प्रीमियर लीग का बहुप्रतीक्षित 12 वां संस्करण शनिवार से शुरू हो गया। गत विजेता चेन्नई सुपरकिंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया। धोनी ने सभी को चौंकाते हुए केवल तीन विदेशी खिलाड़ियों के साथ उतरने का फैसला किया।

कप्तान विराट कोहली ने पार्थिव पटेल के साथ पारी की शुरुआत की। स्पिनरों के लिए मुफीद इस पिच पर सबसे पहले हरभजन ने कोहली को अपना शिकार बनाया। चेपक की धीमी विकेट पर हरभजन ने इसके बाद मोईन अली और एबी डीविलियर्स के महत्वपूर्ण विकेट लिए।

वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज शिमरोन हेटमेयर एक रन बनाकर आउट हो गए और बैंगलोर का कोई भी बल्लेबाज विकेट पर टिकने के मूड में नहीं दिखा।

आखिरकार, आरसीबी आईपीएल इतिहास के तीसरे सबसे कम स्कोर पर आउट हो गई। हालांकि, चेन्नई ने भी धीमी शुरुआत की लेकिन अंततः उन्होंने 7 विकेटों से यह मैच जीत लिया। इस जीत में हमेशा की तरह, धोनी ने कुछ ऐसे बेहतरीन फैसले किये जिन्होंने सुपरकिंग्स की जीत सुनिश्चित की।

तो आइए जानते हैं कप्तान धोनी के वे तीन मास्टर स्ट्रोक जिनकी वजह से सीएसके ने जीत दर्ज की:

#3. केवल तीन विदेशी खिलाड़ियों के साथ खेलना 

Chennai played with only three overseas players

कप्तान धोनी का सबसे बड़ा मास्टर-स्ट्रोक यह था कि उन्होंने टीम की प्लेइंग इलेवन में केवल तीन विदेशी खिलाड़ियों को जगह दी। अपने इस फैसले से उन्होंने सभी को आश्चर्यचकित कर दिया। दरअसल, माही टीम में हरभजन और जडेजा दोनों को खेलाना चाहते थे इसलिए उन्होंने सिर्फ 3 विदेशी खिलाड़ियों के साथ उतरने का फैसला किया।

धोनी स्पिन विभाग में विविधता लाना चाहते थे इसलिए उन्होंने टीम में बाएं हाथ के स्पिनर रविन्द्र जडेजा, दाएं हाथ के ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह और दाएं हाथ के लेग स्पिनर इमरान ताहिर की तिकड़ी को एक साथ उतारने का फैसला किया। 

Advertisement

इस तिकड़ी ने मिलकर कुल आठ विकेट चटकाए। कोई भी यह बहस कर सकता है कि धोनी मिशेल सेंटनर के साथ जा सकते थे, लेकिन चेन्नई के पास पहले से ही जडेजा के रूप में बाएं हाथ का अनुभवी स्पिनर मौजूद था।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...