Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: कोलकाता नाइट राइडर्स ने मिचेल स्टार्क को किया रिलीज

  • स्टार्क पिछले सीजन में चोट की वजह से टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले पाए थे
SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 19:49 IST

Enter caption

कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल के 2019 सीजन के लिए ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क के साथ अपना करार खत्म कर लिया है। 2018 की आईपीएल नीलामी में केकेआर ने स्टार्क को 9.4 करोड़ की भारी-भरकम रकम में खरीदा था लेकिन चोट की वजह से वो पूरे टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं खेल पाए थे। इससे पिछले सीजन में भी वो चोट की वजह से आईपीएल नहीं खेल पाए थे।

हालांकि स्टार्क ने किसी दूसरी फ्रेंचाइजी के साथ खेलने की संभावना से इन्कार नहीं किया है। लेकिन उनका मानना है कि आईपीएल में नहीं खेलने से उन्हें विश्व कप और एशेज सीरीज की तैयारी का पूरा मौका मिल जाएगा। सिडनी में पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि 2 दिन पहले मुझे कोलकाता नाइट राइडर्स के मालिक का मैसेज आया कि मुझे मेरे कॉन्ट्रैक्ट से रिलीज कर दिया गया है। स्टार्क ने कहा कि पिछले साल चोट की वजह से मैं टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले पाया था। अब मेरे लिए खुद को तरोताजा रखने का ये सही मौका है।

उन्होंने आगे कहा कि अगर मैं आईपीएल के अगले सीजन में हिस्सा नहीं लेता हूं तो इंग्लैंड में 6 हफ्तों के क्रिकेट के लिए खुद को तरोताजा रखने का मेरे पास बढ़िया मौका होगा और मुझे तैयारी का ज्यादा समय भी मिलेगा। मैं ऑस्ट्रेलिया के लिए जितना ज्यादा हो सके वनडे और टेस्ट क्रिकेट खेलना चाहता हूं। पैसे कमाने के लिए आईपीएल काफी बढ़िया है लेकिन अगर उसमें नहीं खेलने से मुझे टेस्ट मैच ज्यादा खेलने के मौके मिलते हैं तो फिर मैं दूसरा विकल्प चुनुंगा।

हाल ही में ऑस्ट्रेलियन मीडिया में खबरें आई थीं कि राष्ट्रीय टीम के खिलाड़ी लंबे केंद्रीय अनुबंध की मांग कर रहे हैं ताकि दुनिया भर की टी20 लीगों में ना खेलने से उन्हें जो घाटा होता है उसकी भरपाई कर सकें। स्टार्क के इस बयान को उससे भी जोड़ा जा रहा है।

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करे

Published 14 Nov 2018, 15:01 IST
Advertisement
Fetching more content...