Create

आईपीएल 2019: मुंबई इंडियंस ने अपने सभी खिलाड़ियों को चार दिन का ब्रेक दिया

Ankit
Eसकेको

मुंबई इंडियंस के टीम प्रबंधन ने अपने सभी खिलाड़ियों को आईपीएल से चार दिनों का ब्रेक दिया है। इन चार दिनों में सभी खिलाड़ी अपने घर, परिवार के साथ समय बिता सकेंगे। यह कदम खिलाड़ियों पर ज्यादा वर्कलोड को ध्यान में रखते हुए उठाया गया है।

आईपीएल का शेड्यूल काफी व्यस्त और लंबा होता है। इस समय यह सीजन अपने अंतिम पड़ाव पर है। प्रत्येक टीम ने कम से कम अपने 9 मैच खेल लिये हैं। मुंबई इंडियंस ने अब तक 10 मैच खेले हैं जिनमें से 6 में जीत दर्ज की है और अंक तालिका में दूसरे स्थान पर हैं।

सूत्रों के मुताबिक टीम ने खिलाड़ियों को खेल से दूर रहने के निर्देश दिए हैं। टीम के करीबी ने आईएनएस से कहा कि, "खिलाड़ी हमारी प्राथमिकता है और उन्हें एक ही हिदायत दी गई है कि जो भी करो बल्ले और गेंद से दूर रहो। उन्हें शांति से चार दिन के ब्रेक में आराम करना चाहिए।"

"सिर्फ रोहित, बुमराह या हार्दिक ही नहीं, हमारे पास क्विंटन डी कॉक, लसिथ मलिंगा और अन्य खिलाड़ी भी हैं, जो अपने देश के लिए वर्ल्ड कप में खेल रहे हैं। हम उनके वर्कलोड को इस तरह से मैनेज करना चाहते हैं कि जब वे वर्ल्ड कप में खेलें तो अपना सर्वश्रेष्ठ दे पाएं। ज्यादातर विदेशी खिलाड़ी सीधे चेन्नई गए हैं और वहां अपने परिवारों के साथ आनंद ले रहे हैं जबकि भारतीय खिलाड़ी अपने घर गए हैं।"

निश्चित तौर पर मुंबई इंडियंस की फ्रेंचाइजी द्वारा उठाया गया यह कदम खिलाड़ियों को ताजगी देगा और विश्व कप से पहले उनके ऊपर से कुछ वर्कलोड कम हो सकेगा। आईपीएल में विश्व भर के तमाम क्रिकेटर हिस्सा ले रहे हैं जो कि आगामी विश्व कप में अपने-अपने देशों का प्रतिनिधित्व करेंगे। अन्य फ्रेंचाइजी को भी मुंबई इंडियंस की तरह सराहनीय कदम उठाना चाहिए।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment