Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019, पहला क्वालीफायर: मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को 6 विकेट से हराया, फाइनल में बनाई जगह 

  • मुंबई इंडियंस ने फाइनल में जगह बनाई
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 22:58 IST

Enter caption

चेन्नई में खेले गए आईपीएल 2019 के पहले क्वालीफायर मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को 6 विकेट से हराते हुए फाइनल में जगह बनाई। हालांकि चेन्नई सुपर किंग्स को फाइनल में पहुंचने का एक और मौका मिलेगा। उनका सामना क्वालीफायर 2 में एलिमिनेटर जीतने वाली टीम के खिलाफ होगा। सूर्याकुमार यादव को उनकी शानदार अर्धशतकीय पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

चेन्नई सुपर किंग्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया और दोनों ही टीमों में एक-एक बदलाव हुआ। चेन्नई में केदार जाधव की जगह मुरली विजय को मौका मिला, तो मुंबई इंडियंस की टीम में जयंत यादव की वापसी हुई।

पहले बल्लेबाजी करते हुए गत विजेता चेन्नई सुपर किंग्स की शुरुआत बेहद खराब रही और टीम ने पावरप्ले में ही फाफ डू प्लेसी (6), सुरेश रैना (5) और शेन वॉटसन (10) के विकेट गंवाए। 6 ओवर के बाद सीएसके का स्कोर सिर्फ 32-3 था। यहां से मुरली विजय और अंबाती रायडू ने पारी को संभाला और 10 ओवर तक टीम को और कोई झटका नहीं लगने दिया। सीएसके का स्कोर 10वें ओवर में ही 50 तक पहुंचा। दोनों ने 33 रनों की साझेदारी की, लेकिन 13वें ओवर में राहुल चाहर ने मुरली विजय (26) को 65 के स्कोर पर आउट कर सीएसके को चौथा झटका दिया। धोनी के साथ मिलकर रायडू पारी आगे लेकर गए और 18वें ओवर में चौके के साथ स्कोर 100 के पार गया। दोनों ने मिलकर शानदार साझेदारी करते हुए टीम की स्थिति को बेहतर किया और आखिरी ओवर में बुमराह ने नो बॉल करके धोनी को बड़ा जीवनदान दिया। अंत में धोनी 37 और रायडू 42 रन बनाकर नाबाद रहे और टीम का स्कोर 131 तक लेकर गए।

चेन्नई सुपर किंग्स ने आखिरी 10 ओवर में 81 और अंतिम 5 ओवरों में 40 रन बनाए। मुंबई इंडियंस के स्पिनर्स ने जबरदस्त गेंदबाजी की, जिसमें सबसे अच्छा काम राहुल चाहर ने किया, जिन्होंने 4 ओवर में 14 रन देकर 2 विकेट लिए। इसके अलावा क्रुणाल पांड्या और जयंत यादव को भी एक-एक विकेट मिला।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की शुरुआत बेहद खराब रही और उन्होंने चौथे ओवर तक दोनों सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (4) और क्विंटन डी कॉक (8) के विकेट गंवाए। हालांकि सूर्याकुमार यादव और इशान किशन पावरप्ले के बाद स्कोर 44-2 तक ले गए थे। सूर्या और किशन ने 80 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी करते हुए टीम को फाइनल के काफी करीब लेकर गए। यहां से इमरान ताहिर ने लगातार गेंदों पर किशन और क्रुणाल पांड्या को आउट कर मैच में रोमांच लाने की प्रयास किया, लेकिन तबतक काफी देर हो गई थी।

सूर्याकुमार यादव ने बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेल अपनी टीम को जीत दिलाई। सीएसके लिए इमरान ताहिर ने सबसे ज्यादा 2, तो दीपक चाहर और हरभजन सिंह ने एक-एक विकेट लिया। चेन्नई के लिए हार का बड़ा कारण रायडू की पारी भी रही, जिन्होंने 37 गेंदों में 42 रनों की पारी खेली और जरूरत पड़ने पर रनों की गति तेज नहीं कर पाएय़

संक्षिप्त स्कोर

चेन्नई सुपर किंग्स: 131-4 (अंबाती रायडू 42*, राहुल चाहर 2/14)

मुंबई इंडियंस: 132- 4 (सूर्याकुमार यादव 71*, इमरान ताहिर 2/33)

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Published 07 May 2019, 23:07 IST
Advertisement
Fetching more content...