Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: टूर्नामेंट के आखिर तक अपनी लय बरकरार रखना चाहते हैं नितीश राणा

  • राणा ने पहले दो मैचों में काफी शानदार प्रदर्शन किया है
Richa Gupta
ANALYST
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 22:21 IST

Enter caption

कोलकाता नाइटराइडर्स की आईपीएल में शुरुआत अच्छी हुई है। उसने सनराइजर्स हैदराबाद और किंग्स XI पंजाब को पराजित किया है। दोनों ही मैचों में केकेआर के युवा बल्लेबाज नितीश राणा फॉर्म में नजर आए। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ उन्होंने सलामी बल्लेबाज के रूप में 68 रन की पारी खेली और किंग्स XI पंजाब के खिलाफ उन्होंने 34 गेंदों पर 63 रन बनाए। इस तरह ऑरेंज कैप की दौड़ में उन्होंने ऋषभ पंत को पछाड़ दिया है। आईपीएल में अपने बेहतरीन प्रदर्शन पर नितीश ने कहा कि मैं आगे के बारे में नहीं सोच रहा हूं लेकिन पिछले कुछ सत्रों में मैंने शुरुआत तो अच्छी की थी लेकिन टूर्नामेंट के बीच में मेरी लय बिगड़ गई थी। इस बार मैं अपनी लय को टूर्नामेंट के आखिरी तक बरकरार रखना चाहता हूं। 

नितीश राणा के लिए इस बार घरेलू सीजन के मैच ज्यादा अच्छे नहीं रहे। उन्होंने सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट के 10 मैचों में सिर्फ 147 रन ही बनाए थे। वहीं छह रणजी मैचों में वह 191 रन बना सके थे। इसके बाद वह दिनेश कार्तिक और अभिषेक नायर की सलाह पर मुंबई स्थित केकेआर अकादमी में अपनी बल्लेबाजी को धार देने चले गए। नितीश ने कहा कि मैंने वहां बल्लेबाजी से ज्यादा मानसिक दृढ़ता पर काम किया था। इसमें केकेआर अकादमी ने मेरी बहुत मदद की। मुझे अभिषेक और कार्तिक भैया के साथ काम करने का मौका मिला। उन्होंने मेरे अंदर के संदेह को कम किया। अब लगता है कि मैं शानदार खिलाड़ी बन गया हूं।

Enter caption

कई क्रम में शानदार बल्लेबाजी करने वाले नितीश कहते हैं कि मैं योजना बनाकर खेलता हूं। कमजोर गेंद पर हिट करो और दिनेश कार्तिक व आंद्रे रसेल के लिए आखिरी चार-पांच ओवर छोड़ दो। सात में से चार छक्के अश्विन की गेंद पर जड़ने के सवाल पर नितीश ने कहा कि ऐसा करने की कोई योजना नहीं थी। बस, अश्विन की हल्की गेदों का मैंने फायदा उठाया। मैंने शुरुआत में खुद को विकेट पर साधने के लिए तैयार किया। उसके बाद जब मुझे लगा कि चार्ज हो गया हूं तो मैंने बड़े हिट लगाने शुरू कर दिए। 

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Published 29 Mar 2019, 12:00 IST
Advertisement
Fetching more content...