Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: हर टीम से बाहर चल रहे ऐसे खिलाड़ी जो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की प्लेइंग XI में जगह बना सकते हैं  

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
21 Apr 2019, 16:24 IST

Enter caption

आईपीएल दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट टूर्नामेंट में से एक माना जाता है। इस खिताब को जीतने के लिए हर साल आठ सबसे बेहतरीन टीमें आपस में भिड़ती हैं और कोई एक टीम खिताब को अपने नाम कर लेती है। अभी तक की सबसे दमदार टीम की बात की जाए तो, इसमें चेन्नई सुपर किंग्स का नाम सबसे ऊपर आता है और उसके बाद मुंबई इंडियंस का। वहीं इनमें से एक ऐसी टीम भी है, जिसमें भारतीय कप्तान विराट कोहली समेत दुनिया के कई दिग्गज क्रिकेट शामिल हैं लेकिन इसके बावजूद वह टीम आज तक एक भी खिताब अपने नाम नहीं कर पाई।

हम बात कर रहे हैं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की, जो कि आईपीएल के 11 साल के इतिहास में एक भी खिताब अपने नाम नहीं कर पाई है। हालांक यह टीम तीन बार फाइनल में पहुंच चुकी है। वहीं 2019 के आईपीएल में भी आरसीबी कुछ खास नहीं कर पाई है। आरसीबी ने अभी तक 9 मैच खेले हैं और उसमें से 2 मैच में ही जीत हासिल की है।

टूर्नामेंट में अगर विराट कोहली की बैटिंग और कप्तानी के बारे में बात करें, तो उनमें वह बिल्कुल फिट बैठते हैं लेकिन अन्य क्षेत्रों में वह विफल साबित होते हैं। वहीं आरसीबी के अलावा अन्य सात टीमों ने टूर्नामेंट में सम्मानजनक प्रदर्शन किया है। आज हम आपको उन्हीं सात टीमों के उन खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो अपनी टीम के एकादश का हिस्सा नहीं हैं और शायद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम में परफेक्ट बैठ जाएं।

मुरली विजय (चेन्नई सुपर किंग्स)


EM

चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल की सबसे दमदार टीम में शुमार होती है। इस टीम के पास ओपनर के रूप में विजय मौजूद हैं, हालांकि चेन्नई में उनके अलावा भी शेन वॉटसन, अंबाती रायडू और फाफ डू प्लेसी जैसे बेहतरीन खिलाड़ी भी शामिल हैं, जिनकी वजह से शायद मुरली विजय की प्रतिभा इस टीम में छिप रही है और उन्हें काफी समय से ओपनिंग का मौका भी नहीं मिल पाया है। मुरली विजय अपने आईपीएल के इतिहास में 2523 रन बना चुके हैं। ऐसे में अगर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर मुरली विजय के नाम पर मुहर लगाती है, तो विराट कोहली के लिए बेहतरीन ओपनर की समस्या सुलझ सकती है।


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

1 / 4 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...