Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: प्रत्येक टीम का एक खिलाड़ी जिसे उस टीम की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होना चाहिए

टॉप 5 / टॉप 10
19.58K   //    18 Apr 2019, 12:19 IST

Sam Billings should get an opportunity

आईपीएल 2019 का आधा सफर पूरा हो चुका है और अब आखिरी की 6 टीमें प्ले-ऑफ में जगह बनाने की होड़ में हैं। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि इन छह में से कौन सी चार टीमें प्ले-ऑफ में जगह बनाएंगी और कौन सी टीमें नहीं। 

अंक तालिका में लगातार हर गुजरते मैच के साथ बदलाव देखने को मिल रहा है और इसके साथ ही टीमें परिस्थितियों के हिसाब से अपनी प्लेइंग इलेवन में लगातार बदलाव भी कर रही हैं। टीम प्रबंधन द्वारा किये जा रहे कुछ बदलाव तो टीम के लिए फायदेमंद साबित हुए हिये हैं जबकि कुछ गलत फैसले भी हुए हैं।

मसलन सभी 8 टीमों की स्क्वाड के पास शर्तों और विपक्ष के आधार पर उनके प्लेइंग इलेवन में बदलाव किए जा रहे हैं। प्रत्येक टीम के पास एक ऐसा खिलाड़ी हैं जो उनके लिए गेम-चेंजर साबित हो सकता है लेकिन उन्हें अभी तक तरजीह नहीं दी गई है।  

तो आगामी मैचों में कोचिंग स्टाफ और टीमों के कप्तानों को अभी तक प्लेइंग इलेवन से बाहर रहे प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को टीम में लाना चाहिए। आइये जानते हैं प्रत्येक टीम के इन आठ खिलाड़ियों के बारे में: 

#8. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर -वॉशिंगटन सुंदर

Sundar is pretty handy with the bat.

आल राउंडर वॉशिंगटन सुंदर को आश्चर्यजनक रूप से आरसीबी द्वारा अभी तक प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं बनाया गया है। 8 मैचों में सिर्फ 1 जीत दर्ज करके यह टीम आईपीएल रैंकिंग में आठवें पायदान पर है।

उनके बुरे प्रदर्शन का सबसे बड़ा कारण लचर गेंदबाज़ी है। आरसीबी के गेंदबाज़ों ने पावर प्ले और डेथ ओवरों में लगातार रन लीक किए हैं। युजवेंद्र चहल को छोड़कर कोई भी गेंदबाज़ प्रभावशाली प्रदर्शन नहीं कर पाया है।

वाशिंगटन सुंदर जिन्होंने आईपीएल सीज़न 2017 में अपनी टीम पुणे सुपरजाइंट्स को फाइनल तक पहुंचाने में बेहद अहम भूमिका निभाई थी, इस सीज़न में रॉयल चैलेंजर्स का हिस्सा हैं। लेकिन दुर्भाग्यवश, उन्हें अभी तक एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला है। अगर वह टीम में होते तो शायद आरसीबी इस समय अंक तालिका में बेहतर स्थिति में होती।

Advertisement

#7.राजस्थान रॉयल्स -एश्टन टर्नर

Ashton Turner is yet to make his debut for RR

राजस्थान रॉयल्स एक और टीम है जिसके लिए अभी तक यह सीज़न अच्छा नहीं रहा है। वे 8 मैचों में सिर्फ 2 जीत के साथ अंक-तालिका में सातवें नंबर पर हैं।

यह टीम कागजों पर बहुत मजबूत नज़र आती है लेकिन रॉयल्स की बल्लेबाजी ही इनकी सबसे कमज़ोर कड़ी साबित हुई है।

एक साल में प्रतिबंध के बाद वापसी कर रहे स्टीव स्मिथ अभी तक अपने रंग में नज़र नहीं आये हैं। टीम में एक अच्छे फिनिशर की ज़रूरत है। लेकिन इस सीज़न के पहले 7 मैचों में रॉयल्स ने ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज एश्टन टर्नर को टीम से बाहर रखा।

टर्नर ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के भारत दौरे पर जबरदस्त प्रदर्शन किया था और कुछ मैचों में अकेले दम पर टीम को जीत दिलाई थी लेकिन राजस्थान रॉयल्स द्वारा उन्हें यूँ अनदेखा करना भारी पड़ गया और अब प्लेऑफ की दौड़ में बने रहने के लिए उन्हें अगले सभी 6 मैच अच्छी नेट रन रेट के साथ जीतने होंगे।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

1 / 4 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...