COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IPL 2019: प्रत्येक टीम का एक भारतीय खिलाड़ी, जिसे विश्व कप से पहले कुछ मैचों के लिए आराम दिया जाना चाहिए

टॉप 5 / टॉप 10
4.06K   //    05 Feb 2019, 14:15 IST

He is one of those players who needs rest.

हम सभी जानते हैं कि इस साल टीम इंडिया का शिड्यूल काफी व्यस्त रहने वाला है। पहले आईपीएल और उसके बाद इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप के लिए सभी क्रिकेट प्रशंसकों में भरी उत्साह है लेकिन लेकिन इतने शिड्यूल से खिलाड़ियों की फिटनेस पर फर्क पड़ सकता है। लगभग डेढ़ महीने तक चलने वाले इंडियन प्रीमियर लीग और उसके बाद उतनी ही अवधि तक चलने वाले विश्व कप में खिलाड़ियों की फिटनेस टीम प्रबंधन के लिए चिंता का विषय हैं।

इसलिए कुछ स्टार खिलाड़ियों को चोट से बचाने के लिए बीसीसीआई उनको इस लीग में आराम देने की नीति पर चल सकता है तांकि विश्व कप से पहले कोई भी खिलाड़ी चोटिल होने की वजह से इस टूर्नामेंट से बाहर ना रहे। जैसे कि हाल ही में, ऐसी ख़बरें आईं कि जसप्रीत बुमराह को विश्व कप से पहले आराम दिया जा सकता है और इसलिए शायद वह मुंबई इंडियंस के लिए पूरे सीज़न के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे।

इस आर्टिकल में हम राजस्थान रॉयल्स (क्योंकि उनकी टीम मे भारत की विश्व कप टीम का कोई भी संभावित खिलाड़ी नहीं है),को छोड़कर प्रत्येक आईपीएल टीम के एक खिलाड़ी के बारे में जानेंगे जिन्हें आईपीएल में कम से कम कुछ मैचों में आराम दिया जाना चाहिए:

# 7 दिल्ली कैपिटल्स (शिखर धवन)

Image result for dhawan ipl

शिखर धवन वर्तमान में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ सलामी बल्लेबाज़ों में से एक हैं। दिल्ली कैपिटल ने हाल ही में सनराइजर्स हैदराबाद से सौदा कर आईपीएल नीलामी से पहले इस धाकड़ बल्लेबाज़ को अपनी टीम में शामिल किया है।

धवन निश्चित रूप से भारत की विश्व कप टीम का हिस्सा होंगे, ऐसे में इस बड़े टूर्नामेंट से पहले उनका पूरी तरह से फिट रहना बहुत ज़रूरी होगा। वह विराट और रोहित के साथ मिलकर भारतीय टीम के शीर्ष क्रम को मजबूत बनाते है और इन तीनों बल्लेबाज़ों को आउट करना हर टीम के लिए टेढ़ी खीर साबित होती है। 

तो आईपीएल के बाद शुरू होने वाले विश्व कप से पहले दिल्ली फ्रैंचाइज़ी को धवन को कुछ मैचों में आराम देना चाहिए। जबकि विश्व कप में वह भारतीय टीम के बेहद अहम खिलाड़ी होंगे उनका इस बड़े टूर्नामेंट से पहले चोटिल होने बहुत दुर्भाग्यपूर्ण बात होगी और इसका खामियजा भारत को विश्व कप में भुगतना पड़ सकता है। 

Get IPL 2019 News in Hindi Here

1 / 7 NEXT
Topics you might be interested in:
Advertisement
Fetching more content...