COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: प्रत्येक टीम का एक खिलाड़ी, जिसे शायद एक भी मैच खेलने का मौका ना मिले 

टॉप 5 / टॉप 10
2.51K   //    25 Feb 2019, 09:45 IST

Chennai Super Kings 2018

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इंडियन प्रीमियर लीग 2019 के पहले दो सप्ताह के कार्यक्रम की घोषणा कर दी है, जिसके पहले मुकाबले में गत चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की भिड़ंत होगी।

हालाँकि, भारत में होने वाले आम चुनावों और आगामी विश्व कप को देखते हुए को देखते हुए लीग के शेड्यूल में बहुत सारे बदलाव हुए हैं। 

आईपीएल के दौरान कुछ देश अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट भी खेल रहे होंगे, ऐसे में आईपीएल में इस बार शामिल किये गए कुछ खिलाड़ियों को शायद हम खेलता ना देखें, तो आइये एक नज़र डालते हैं प्रत्येक टीम के उस एक खिलाड़ी पर 

#1. चेन्नई सुपर किंग्स - मुरली विजय

Murali VIjay

चेन्नई सुपर किंग्स की सफलता का रहस्य उनका सर्वश्रेष्ठ टीम संयोजन और और मजबूत बेंच स्ट्रेंथ रही है। इसके साथ सुपरकिंग्स के कप्तान अपने टीम संयोजन को लगभग हर मैच में बरकरार रखते हैं जिसकी वजह से भी कुछ खिलाड़ियों को खेलने का मौका नहीं मिल पाता। 

इस बार सुपरकिंग्स के सलामी बल्लेबाज़ मुरली विजय ऐसे खिलाड़ी हो सकते हैं जिन्हें शायद आईपीएल में एक भी मैच खेलने का मौका ना मिले।

क्यूंकि पिछले सीज़न में अंबाती रायडू और शेन वॉटसन की सलामी जोड़ी ने बहुत शानदार प्रदर्शन किया था और दोनों ने टीम को आईपीएल ख़िताब जिताने में बेहद अहम भूमिका निभाई थी। 

#2. दिल्ली कैपिटल्स - इशांत शर्मा

Advertisement
Ishant Sharma

दिल्ली फ्रेंचाइजी ने नाम बदलने के अलावा भी बहुत कुछ किया है, आईपीएल नीलामी में उन्होंने कई दिग्गज खिलाड़ियों को खरीदा है, भारतीय तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा उनमें से एक हैं। हालाँकि, इस बात की संभावना कम ही है कि उन्हें कोई मैच खेलने का मौका मिलेगा क्यूंकि दिल्ली के पास और कई शानदार गेंदबाज़ हैं। 

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज़ ट्रेंट बोल्ट दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई करेंगे, क्योंकि वह पूरे सीज़न के लिए उपलब्ध रहेंगे। उनकी दक्षिण अफ्रीका के कागिसो रबाडा के साथ घातक पेसर जोड़ी बनेगी। इसके अलावा, दिल्ली के पास क्रिस मॉरिस जैसा सीमर आलराउंडर भी हैं, जिन्हें फ्रेंचाइजी ने 2018 की नीलामी से पहले टीम में बरकरार रखा था।

हालाँकि पिछले सीज़न में दिल्ली अंक तालिका में सबसे नीचे थी, लेकिन उन्होंने सीजन के अंत में बड़ी सफलता हासिल की जब मुंबई इंडियंस को हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया। तो ऐसे में इतने विकल्पों के होते हुए इशांत शर्मा का प्लेइंग इलेवन में जगह बनाना बहुत मुश्किल लगता है। 


Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

1 / 4 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...