Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: प्रत्येक टीम का वह खिलाड़ी जिन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर किया जा सकता है 

Rahul Pandey
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
04 Apr 2019, 01:26 IST

Enter caption

आईपीएल 2019 अपने दुसरे सप्ताह में हैं क्योंकि धीरे धीरे यह सीज़न रोमांच की ओर बढ़ता नज़र आ रहा है। चार मैचों में तीन जीत के साथ किंग्स XI पंजाब पहले स्थान पर, चेन्नई सुपर किंग्स चार मैचों में तीन जीत के साथ दूसरे स्थान पर है। दो जीत के साथ सनराइजर्स हैदराबाद, कोलकाता नाइट राइडर्स, दिल्ली कैपिटल् और मुंबई इंडियंस क्रमशः तीसरे, चौथे, पांचवें और छठे स्थान पर हैं। वहीं राजस्थान रॉयल्स आईपीएल 2019 में अब तक एक मैच ही जीत सकी है, तो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का खाता भी नही खुला है।

आश्चर्यजनक रूप से, विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन, अंबाती रायडू, केएल राहुल, और भुवनेश्वर कुमार जैसे भारतीय सितारों का प्रदर्शन टूर्नामेंट में अब तक ख़ास नही रहा है। दूसरी ओर, डेविड वॉर्नर, जॉनी बेयरस्टो और आंद्रे रसेल जैसे विदेशी सितारे इस सीज़न की शानदार शुरुआत करे चुकें हैं।

वही कुछ खिलाड़ी ऐसे भी रहे हैं, जिनकी जगह उनकी टीम में बनते नही दिख रही, आइए एक नज़र डालें ऐसे ही खिलाड़ियों पर जिन्हे उनकी टीम से बाहर होना जाना चाहिए।


# 8 दिल्ली कैपिटल्स - हनुमा विहारी


हनुमा विहारी

दिल्ली कैपिटल्स की टीम के लिए 6 नंबर पर हनुमा विहारी एक बढ़िया विकल्प नहीं है। वह अच्छे टी 20 खिलाड़ी नहीं है और उन्होंने इस प्रारूप में बहुत रन भी नहीं बनाए हैं। आईपीएल से ठीक पहले सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट में उनका प्रदर्शन भी खराब था और वह दिल्ली कैपिटल्स के लिए अपनी दो पारियों में आउट हुए। दिल्ली अब उनकी जगह मनजोत कालरा या अक्षर पटेल या विदेशी बल्लेबाजों में से एक (कॉलिन मुनरो या शेरफेन रदरफोर्ड) को आजमा सकती है।


# 7 राजस्थान रॉयल्स - जयदेव उनादकट



जयदेव उनादकट

सभी के लिए यह आश्चर्यजनक था जब राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2018 में औसत प्रदर्शन के बाद भी आईपीएल 2019 के लिए उनादकट को टीम में बहुत बड़ी बोली लगा कर खरीदा। इस सीज़न भी उनादकट कुछ ख़ास नही कर सके हैं और अपने चार मैचों में सिर्फ 4 विकेट लिए और उनकी इकॉनमी 12 रन प्रति ओवर से ज्यादा की रही है। ऐसे में टीम में उनकी जगह अब खतरे में है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

1 / 4 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...