Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: हर मैच के बाद बीमार पिता से मिलने घर जाते हैं पार्थिव पटेल

ANALYST
न्यूज़
21.89K   //    14 Apr 2019, 12:01 IST

Parthiv Patel

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल का समय काफी खराब चल रहा है लेकिन फिर भी वो टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। इस समय पार्थिव पटेल को छोड़ दें तो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के सभी खिलाड़ियों ने इस सीजन सबको निराश किया है।

दरअसल पार्थिव पटेल के पिता ब्रेन हैमरेज की वजह से अहमदाबाद के एक अस्पताल में भर्ती हैं। जिसके कारण उन्हें मैच खेलने के बाद वहां जाना पड़ता है। पार्थिव पटेल के पिता फरवरी माह से ही अस्पताल में भर्ती हैं।

पार्थिव पटेल ने एक अंग्रेजी अखबार को बताया कि "जब मैं खेल रहा होता हूं तब मेरे दिमाग में कुछ नहीं होता है लेकिन जैसे ही मैच पूरा होता है मेरा दिल घर के बारे में सोचने लगता है। सुबह उठते ही पापा की सेहत के बारे में पूछता हूं, डॉक्टरों से बात करता हूं। कभी-कभी कुछ कड़े फैसले लेने होते हैं। मेरी मां और बीवी घर पर हैं लेकिन आखिरी फैसला लेने से पहले मुझसे ही पूछा जाता है। शुरुआती दिन काफी अहम थे- क्‍या कुछ दिन के लिए वेंटिलेटर बंद कर दें या कितना ऑक्‍सीजन दिया जाना चाहिए। ऐसे फैसले लेना काफी कठिन होता है।"

जानकारी के लिए आपको बता दें कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम मैनेजमेंट ने उन्हें मैच खत्म होने के बाद घर जाने की अनुमति दे रखी है। खबरों की मानें तो वे मैच समाप्ति के बाद सीधे घर जाते हैं और फिर मैच शुरू होने से पहले टीम से जुड़ जाते हैं। लगातार यात्रा करने के बाद भी है पार्थिव पटेल के खेल पर कोई असर नहीं पड़ा है। पिता की बीमारी के चलते पार्थिव ने सैय्यद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट छोड़ दिया था। लेकिन परिवार के समझाने पर वे आईपीएल में खेलने को राजी हो गए।

पार्थिव पटेल आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स, कोच्चि टस्कर्स केरल, डेक्कन चार्जर्स और मुम्बई इंडियंस जैसी टीमों का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। पिछले सीजन में इन्हें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने खरीदकर अपनी टीम में शामिल किया था। हालांकि इससे पहले 2014 में भी वे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का हिस्सा रह चुके हैं।

पार्थिव पटेल ने इस सीजन अब तक कुल 6 मैच खेले हैं। जिसमें उन्होंने 27.28 की औसत से 191 रन बनाए हैं जिसमें एक अर्धशतक शामिल है। जबकि उनका सर्वधिक स्कोर 67 रन है। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 129.05 का रहा है।


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...