Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: पुणे वॉरियर्स टीम की और से खेलने वाले खिलाड़ी अब कहां हैं?

varsha
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Timeless

Enter Caption

आईपीएल के इतिहास में कुछ गिनी-चुनी ही टीम है, जिन्होंने आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है। किंतु कुछ टीमें इस खिताब को जीतने के लिए लगातार 10 साल से भी अधिक समय से इंतजार कर रही है। आईपीएल की शुरुआत से 8 टीमें ही इस टूर्नामेंट में भाग लेती थी। किंतु 2011 में हमें कुल मिलाकर 10 टीमें इस टूर्नामेंट का हिस्सा बनती हुई दिखी। 2011 में 8 टीमों के अलावा पुणे वॉरियर्स इंडिया और कोची टस्‍कर्स केरला ने आईपीएल में भाग लिया।

पुणे वॉरियर्स इंडिया टीम का नाम भारतीय शहर पुणे के नाम पर रखा गया था। इस टीम में कुछ बड़े क्रिकेट जगत के नाम शामिल थे, किंतु इसके बावजूद यह टीम आईपीएल खिताब जीतने में असमर्थ रही। यह टीम आईपीएल में खेले गए मुकाबलों में से मात्र 12 मुकाबले ही जीत पाई। तो आइए जान लेते हैं इस टीम के कुछ शानदार क्रिकेटरों के बारे मे और आज वह क्रिकेटर कहां है?

#15 युवराज सिंह

Enter caption

युवराज सिंह को भारतीय क्रिकेट टीम के कुछ दिग्गज खिलाड़ियों में से एक माना जाता है। युवराज सिंह अपने आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। युवराज सिंह का आईपीएल करियर उतना अच्छा नहीं रहा जितना उनका अंतरराष्ट्रीय करियर है। युवराज सिंह 5 से अधिक आईपीएल टीमों के लिए मुकाबले खेल चुके हैं। 2011 में पुणे वारियर्स इंडिया का हिस्सा बनने के बाद 2012 में अपने कैंसर के कारण वह इस टीम का हिस्सा नहीं बन सके। युवराज सिंह ने आईपीएल में पुणे वॉरियर्स इंडिया के लिए 27 मुकाबले खेले जिसमें उन्होंने 581 रन बनाएं। अपनी बीमारी से पूरी तरह ठीक होने के बाद 2019 के आईपीएल में युवराज सिंह को मुंबई इंडियंस टीम की ओर से खेलने के लिए चुना गया है।

Hindi Cricket News सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाईलाइटस और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं




1 / 6 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...