आईपीएल 2019: राजस्थान रॉयल्स के कोच बने पैडी अपटन

Enter caption

इंडियन प्रीमियर लीग के 12वेे सीजन के लिए राजस्थान रॉयल्स ने पैडी अपटन को अपना कोच नियुक्त किया है। वो पहले भी राजस्थान के कोच रहे चुके हैं। पैडी अपटन आईपीएल सीजन 2013 से लेकर 2015 तक राजस्थान रॉयल्स के मुख्य कोच थे। उसके बाद दो सीजन 2016 और 2017 में वो दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) के सपोर्ट स्टाफ में थे।

साथ ही अपटन दुनियाभर में आयोजित होने वाले कई टी20 टूर्नामेंट की टीमों के साथ जुड़े रहे हैं। यहाँ तक कि वह बिग बैश लीग की टीम सिडनी थंडर को भी खिताब जीतने में मदद कर चुके हैं। वह 2011 में विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम के कोच गैरी कर्स्टन के स्टाफ का भी हिस्सा रह चुके हैं। वह दक्षिण अफ्रीकी टीम के परफॉर्मेंस डायरेक्टर के पद को संभालने के साथ साथ पीएसएल में भी टीमों को कोचिंग प्रदान कर चुके हैं।

राजस्थान रॉयल्स के साथ अपटन के जुड़ने पर टीम के क्रिकेट अध्यक्ष जुबिन भरुचा का कहना है कि जिस तरह का अनुभव और जानकारी वह टीम को प्रदान करते हैं वह अद्वितीय है। कोच, मार्गदर्शक और वैज्ञानिक ट्रेनर होने के नाते अपटन आधुनिक खेल से भली भांति परिचित हैं। हम उन्हें टीम में फिर से पाकर बहुत रोमांचित महसूस कर रहे हैं और जल्द से जल्द नए सीजन के लिए तैयार होना चाहते हैं।

वहीं टीम के मुख्य मालिक मनोज बडाले का कहना है कि हमें यह बताते हुए बहुत खुशी हो रही है अपटन हमारे साथ एक बार फिर से जुड़ रहे हैं। हम उनका स्वागत करते हैं। अपटन राजस्थान रॉयल्स की परंपरा से परिचित हैं और उन्हें पता है कि किसी अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंट को जीतने के लिए क्या करना चाहिए। हम नए सीजन के बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं और यह जानकर बहुत खुश हैं कि आईपीएल का आयोजन भारत में ही होगा।

पैडी अपटन के अलावा तेज गेंदबाजी कोच स्टीफन जॉन्स, अमोल मजूमदार, बल्लेबाजी कोच , स्पिन गेंदबाजी कोच सैराज बहुतुले भी राजस्थान रॉयल्स के कोचिंग स्टाफ का हिस्सा हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now