Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: प्रदर्शन के अनुसार सभी टीमों की रेटिंग 

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
10.53K   //    15 May 2019, 20:35 IST

मुंबई इंडियंस 

आईपीएल का 12 वां संस्करण मुंबई इंडियंस की चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ जीत के साथ आखिरकार खत्म हुआ। हैदराबाद में खेले गए फाइनल मुकाबले में मुंबई ने चेन्नई को 1 रन से हराया और अपना चौथा आईपीएल खिताब जीता। मुंबई के तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह को फाइनल में उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ़ द मैच का अवार्ड दिया गया।

इस आईपीएल में जहाँ कईं टीमों ने निरंतर प्रदर्शन किया और प्लेऑफ में जगह बनाई, वहीं कुछ टीमें संघर्ष करती हुई नज़र आईं और दमदार प्रदर्शन दिखाने में असफल रहीं। आज इस लेख में हम सभी टीमों के प्रदर्शन के हिसाब से उनकी रेटिंग करेंगे।


रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर - 4/10

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

विराट कोहली की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर इस सीजन को जल्द से जल्द भुलाना चाहेगी। टीम 14 मैचों में 5 जीत और 8 हार के साथ अंक तालिका में आठवें स्थान पर रही। इस साल आईपीएल में पूरी टीम विराट कोहली और एबी डीविलियर्स पर निर्भर दिखी और इन दोनों खिलाड़ियों ने प्रशंसकों को निराश नहीं किया और टूर्नामेंट में क्रमशः 464 और 442 रन बनाए। लेकिन टीम के अन्य बल्लेबाज़ों का समर्थन ना मिलने के चलते टीम बीच के ओवरों में रन बनाने में असफल रही।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम को अच्छे भारतीय मिडिल आर्डर बल्लेबाज़ की कमी भी खली। गेंदबाज़ी में युजवेंद्र चहल को छोड़ कर टीम के सभी गेंदबाज़ काफी महंगे साबित हुए और अंतिम ओवरों में 13 की ज़्यादा की इकॉनमी से रन दिए।

कोलकाता नाइट राइडर्स - 5/10

कोलकाता नाईट राइडर्स 

दिनेश कार्तिक के नेतृत्व वाली टीम ने इस साल के आईपीएल अभियान की जबर्दस्त शुरुआत की और खेले गए पहले पांच मुकाबलों में चार मुकाबले जीतकर अंक तालिका पर अव्वल थी। लेकिन टूर्नामेंट के बीच में टीम उस गति को सँभालने में असफल रही, और लीग स्टेज के अंत में 14 मैचों में 6 जीत और 8 हार के साथ अंक तालिका में पांचवे स्थान पर रही।

वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर आंद्रे रसेल ने 200 के स्ट्राइक रेट के साथ 510 रन बनाए और युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने 3 अर्धशतक जड़कर खुद को केकेआर के लिए सीजन के उभरता हुआ खिलाड़ी साबित किया।

दिनेश कार्तिक, रॉबिन उथप्पा जैसे टीम के दिग्गज खिलाड़ी इस सीजन में अपनी चाप छोड़ने में असफल रहे और धीमे स्ट्राइक रेट से रन बनाने के चलते टीम के लिए ज़्यादा योगदान नहीं कर पाए। दूसरी ओर कुलदीप यादव जैसे गेंदबाज़ का फॉर्म में ना होना केकेआर के लिए एक और बड़ा झटका था।


Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

1 / 4 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...