आईपीएल 2019: डेल स्टेन कंधे की चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर

Ankit
EजकेI

दिग्गज गेंदबाज डेल स्टेन चोट के कारण आईपीएल 2019 से बाहर हो गए हैं। वह कंधे में सूजन के कारण बचे हुए मैच नहीं खेल पाएंगे। स्टेन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के अहम खिलाड़ी हैं। उनके टीम से जुड़ने के बाद से ही बैंगलोर ने अपने पिछले तीन मैच लगातार जीते हैं और प्लेऑफ की सम्भावनाओं को बरकरार रखा है।

दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी डेल स्टेन को किंग्स इलेवन पंजाब के साथ हुए पिछले मुकाबले में आराम दिया गया था। उनके कंधे में सूजन थी। मगर उनके कंधे में पर्याप्त सुधार नही हो पाया है। अब वह दक्षिण अफ्रीका वापस लौटेंगे और विश्व कप को ध्यान में रखते हुए अपना इलाज करवायेंगे।

बैंगलोर की फ्रेंचाइजी ने उनकी अनुपलब्धता को लेकर खुलासा किया। टीम के चेयरमैन संजीव चुरिवाला ने स्पष्ट किया," डेल स्टेन को कंधे की सूजन के कारण आराम दिया गया था। आईपीएल के इस सीजन में बाकी बचे हुए मैचों में स्टेन अब उपलब्ध नहीं होंगे। उनकी उपस्थिति से टीम को काफी मदद मिली है और हम उनकी टीम के प्रति प्रेरणा और जुनून के लिए बहुत आभारी है। उनकी अनुपस्थिति में टीम को ऊर्जा की कमी महसूस होगी। हम उनके शीघ्र स्वस्थ होने और भविष्य के सभी प्रयासों के लिए शुभकामनाएं देते हैं। '

35 वर्षीय स्टेन को आरसीबी के लिए इस सीजन में चोटिल ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज नाथन कुल्टर नाइल की जगह शामिल किया था। अब तक खेले गए दो मैचों में स्टेन ने शानदार प्रदर्शन किया है और चार विकेट अपने नाम किये हैं। स्टेन कंधे की परेशानी की वजह से बुधवार को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मैच में नहीं खेले पाए थे।

गौरतलब हो कि स्टेन को विश्व कप के लिए दक्षिण अफ्रीका की 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है। ऐसे में उनकी चोट दक्षिण अफ्रीका के लिए भी झटका है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Quick Links

App download animated image Get the free App now