Create

आईपीएल 2019: स्टंप माइक पर कैद हुई ऋषभ पंत की आवाज, लोगों ने लगाए गंभीर आरोप

Enter caption
Richa Gupta

मैच के दौरान अति उत्साह कई बार भारी पड़ जाता है। दिल्ली कैपिटल्स के ऋषभ पंत ने भी कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच में विकेट कीपिंग के दौरान अति उत्साहित होकर अगली गेंद की भविष्यवाणी कर दी थी। यही नहीं, अगली ही गेंद पर बल्लेबाज ने उस पर चौका जड़ दिया। ऋषभ पंत की आवाज विकेट पर लगे माइक के जरिए मैच के दौरान लाइव हो गई। इसके बाद फैंस ने इस वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर करना शुरू कर दिया। कुछ लोगों ने आरोप लगाते हुए सवाल किया कि क्या मैच पहले से फिक्स था।

शनिवार को दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में केकेआर के खिलाफ हुए मैच में रॉबिन उथप्पा बल्लेबाजी कर रहे थे। गेंदबाज के गेंद फेंकने से पहले विकेट के पीछे कीपर ऋषभ पंत ने कहा कि यह तो वैसे भी चौका जाएगा। इसके बाद दुर्भाग्यवश अगली ही गेंद पर रॉबिन उथप्पा ने चौका लगा दिया। यह चौका रॉबिन ने युवा गेंदबाज संदीप लामिचाने की गेंद पर मारा था। ऋषभ पंत की यह बात मैच के दौरान लाइव हो गई। इसके बाद क्रिकेट प्रशंसकों ने यह वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया। फिर क्या था, यह वीडियो आग की तरह हर जगह फैल गया। इसके बाद कई प्रशंसकों ने नकारात्मक प्रतिक्रिया दीं।

प्रशंसकों का कहना था कि दिल्ली कैपिटल्स के इस विकेट कीपर को कैसे मालूम था कि अगली गेंद पर चौका लगने वाला है। यह घटना दर्शाती है कि क्या मैच पहले से फिक्स था। पंत को कैसे मालूम पड़ा कि अगली गेंद पर क्या होगा। यह मैच अब तक का सबसे रोमांचक मैच रहा।

हालांकि बीसीसीआई ने इस पर अपना जवाब दे दिया है। भारतीय बोर्ड का कहना है कि लोगों ने पूरी बात नहीं सुनी। दरअसल पंत कप्तान श्रेयस अय्यर से फील्ड पोजिशन के बारे में बात कर रहे थे। पंत कप्तान श्रेयस अय्यर से ऑफ साइड पर फील्डर बढ़ाने की बात कह रहे थे।

गौरतलब है कि मेजबान टीम 186 रनों के लक्ष्य का पीछा करने के दौरान छह विकेट पर 185 रन बना पाई और मैच बराबरी पर आ गया। इसके बाद मैच का फैसला सुपर ओवर के जरिए हुआ। दिल्ली ने पहले खेलते हुए 10 रन बनाए, जबकि केकेआर सिर्फ सात रन ही बना सकी। इस मुकाबले में सबसे आकर्षक पारी दिल्ली कैपिटल्स के पृथ्वी शाह ने खेली। उन्होंने 55 गेंदों पर 99 रन का स्कोर किया।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...