Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: मशहूर ओलंपियन माइकल फेल्प्स ने ऋषभ पंत से सीखे क्रिकेट के गुर

  • फेल्प्स अबतक अपने करियर में 23 गोल्ड मेडल सहित 28 ओलंपिक मेडल जीत चुके हैं
MANISH KUMAR
CONTRIBUTOR
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 22:20 IST

अमेरिकी तैराक माइकल फेल्प्स दिल्ली कैपिट्ल्स के कप्तान ऋभष पंत के साथ

आईपीएल 2019 का बुखार क्रिकेट प्रेमियों के सिर चढ़ के बोल रहा हैं, आईपीएल के फैंस देशी ही नहीं विदेशी भी है। इन विदेशी फैंस की लिस्ट में अब एक नया नाम अमेरिका के तैराक माइकल फेल्प्स का भी जुड़ गया हैं।

दिल्ली कैपिटल्स के अभ्यास सत्र में माइकल फेल्प्स ने क्रिकेट का लुफ्त उठाया और खिलाड़ियों के साथ क्रिकेट की बारीकियों को भी समझने की कोशिश की। माइकल फेल्प्स ने कहा,"मुझे नहीं लगता कि क्रिकेट मेरा अगला खेल होगा लेकिन मुझे दिल्ली कैपिटल्स से मिलकर अच्छा लगा।

33 साल के फेल्प्स ने कहा, 'गेंद को हवा में तैरते हुए छह रन के लिये जाते हुए देखना उनके लिये मजेदार रहा' अपने पहले भारतीय दौरे में क्रिकेट का पूरा लुत्फ उठाया।

फेल्प्स ने यहां बल्ले को पकड़ना, गेंदबाजी करना तथा छक्के और चौके के टिप्स लिये। फेल्प्स ने दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर, ऋभष पंत, इशांत शर्मा और बाकी टीम के सदस्यों से मुलाकात की, फेल्प्स ने कहा कि अगली बार जब मै भारत आऊंगा तो क्रिकेट खेलने के लिये बेहतर तौर पर तैयार रहूंगा। फेल्प्स ने कभी क्रिकेट मैच नहीं देखा था, वह दिल्ली कैपिटल्स के मेहमान के रूप में आये थे जिन्होंने उन्हें उनके प्रायोजक के जरिये आमंत्रित किया था।

माइकल फेल्प्स वहीं तैराक हैं, जिन्होंने 2008 में हुए बीजिंग ओलंपिक में 8 गोल्ड मेडल जीते थे। इतना ही नहीं लंदन ओलंपिक 2012 में भी 4 गोल्ड और 2 सिल्वर मेडल हासिल किये थे। फेल्प्स का जादू 2016 के रियो ओलंपिक में भी दिखा, इस ओलंपिक में 5 गोल्ड और 1 सिल्वर मेडल अपने नाम किया।

फेल्प्स अबतक अपने करियर में 23 गोल्ड मेडल सहित 28 ओलंपिक मेडल जीत चुके हैं। अपनी वापसी को लेकर उन्होंने कहा, कि यह सबसे ज्यादा चुनौतीपूर्ण था लेकिन खुद पर उनको भरोसा था, कि वह एक शानदार वापसी कर सकते हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Published 28 Mar 2019, 14:53 IST
Advertisement
Fetching more content...