Create

आईपीएल 2019: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने डेल स्टेन को टीम में किया शामिल

Enter caption
सावन गुप्ता

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन को टीम में शामिल किया है। उन्हें ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज नाथन-कुल्टर-नाइल की जगह टीम में शामिल किया गया है। कुल्टर नाइल आरसीबी की टीम में थे लेकिन चोट की वजह से उन्होंने एक भी मैच में हिस्सा नहीं लिया।

डेल स्टेन को नीलामी में किसी भी टीम ने नहीं खरीदा था लेकिन अब वो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलते हुए नजर आएंगे। स्टेन 2 साल के अंतराल के बाद आईपीएल में कोई मैच खेलेंगे। उन्होंने अपना आखिरी मैच साल 2016 में गुजरात लॉयंस के लिए खेला था। इससे पहले भी डेल स्टेन आरसीबी का हिस्सा रह चुके हैं। 2008 के पहले आईपीएल सीजन में आरसीबी ने उन्हें खरीदा था और 2010 तक वो टीम के साथ जुड़े रहे। इस दौरान उन्होंने 28 मुकाबले खेले और 27 विकेट चटकाए।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम को इस सीजन अभी तक एक भी मैच में जीत नहीं मिली है। टीम ने कुल मिलाकर 6 मुकाबले खेले हैं और सभी मैचों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। आरसीबी का अभी तक प्वॉइंट्स टेबल में खाता नहीं खुला है और अंकतालिका में वो सबसे निचले पायदान पर हैं। एक मैच और हारने पर वो टूर्नामेंट से बाहर होने की कगार पर आ जाएंगे।

हालांकि अभी भी उनके पास 8 मैच बचे हैं और अगर वो सभी मैचों में जीत हासिल करते हैं तो प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लेंगे। आरसीबी की सबसे बड़ी कमजोरी इस सीजन भी उनकी गेंदबाजी रही है। विदेशी हो या भारतीय गेंदबाज किसी का भी प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है। यही वजह रही है कि टीम मैनेजमेंट ने डेल स्टेन जैसे दिग्गज गेंदबाज पर भरोसा जताया है जो एक जबरदस्त तेज गेंदबाज हैं। अब देखना ये है कि उनका प्रदर्शन टूर्नामेंट में कैसा रहता है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...