Create
Notifications

आईपीएल 2019: टाइम टेबल और शेड्यूल 

Enter caption
SENIOR ANALYST

बीसीसीआई ने आईपीएल 2019 के लीग स्टेज के पूरे कार्यक्रम की घोषणा कर दी है। साथ ही यह जानकारी भी दी गई है कि 12 मई को आईपीएल का फाइनल चेन्नई में खेला जाएगा। हालाँकि फाइनल से पहले नॉक आउट मैच कब और कहाँ होंगे, इसका फैसला अभी नहीं लिया गया है। पहला मैच 23 मार्च को गत विजेता चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच चेन्नई में खेला जाएगा।

भारत में इस साल होने वाले लोकसभा चुनावों की वजह से पहले दो हफ्तों के कार्यक्रम का ही ऐलान किया गया था। कयास लगाए जा रहे थे कि लोकसभा चुनावों की वजह से इस बार आईपीएल का आयोजन भारत में नहीं किया जाएगा। इसके दक्षिण अफ्रीका या फिर यूएई में कराए जाने के कयास लग रहे थे। हालांकि आईपीएल गर्वनिंग काउंसिल की तरफ से कहा गया है कि पूरा टूर्नामेंट भारत में ही खेला जाएगा।

अगर नॉकआउट मैचों की बात करें, तो पहला क्वालीफ़ायर 7 मई, एलिमिनेटर 8 मई और दूसरा क्वालीफ़ायर 10 मई को खेला जा सकता है। बीसीसीआई जल्द ही इन मैचों के तारीख और जगहों का ऐलान कर सकती है। इसके अलावा विशाखापट्नम को मैचों की मेजबानी के लिए स्टैंड बाई के तौर पर रखा गया है।

इस बात के भी कयास लगाए जा रहे थे कि मैचों के समय में बदलाव किया जा सकता है, लेकिन फ़िलहाल इसको लेकर बीसीसीआई ने कोई जानकारी नहीं दी है। शाम वाले मैच 4 बजे से और रात वाले मैच 8 बजे से ही खेले जाएंगे। इसके अलावा आईपीएल की टीमों को यह डर भी था कि उन्हें अपने घर में सभी मैच खेलने का मौका नहीं मिलेगा, लेकिन कार्यक्रम के अनुसार सभी आठ टीमें अपने घरेलू मुकाबले अपने ही घरेलू मैदान पर खेलेंगी।

आईपीएल का पूरा कार्यक्रम यहां देखें

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Edited by सावन गुप्ता
IPL
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now