Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: कोलकाता नाइटराइडर्स के युवा तेज़ गेंदबाज़ शिवम मावी चोट के कारण बाहर

Rahul Pandey
ANALYST
न्यूज़
611   //    15 Mar 2019, 15:48 IST

शिवम मावी
शिवम मावी

आईपीएल के 12वें सीज़न के शुरू होने से पहले ही दो बार की विजेता कोलकाता नाइटराइडर्स को करारा झटका लगा है। टीम के युवा तेज गेंदबाज शिवम मावी अब चोट के कारण पूरे सीजन से टीम से बाहर हो गए हैं। मावी ने पिछले आईपीएल सीजन में अपने प्रदर्शन से हर किसी को प्रभावित किया था।

इससे पहले केकेआर के एक और तेज़ गेंदबाज कमलेश नागरकोटी भी चोट के कारण टीम से बाहर हो गए थे, जिनकी जगह केकेआर ने संदीप वॉरियर को टीम में शामिल किया है। मावी और नागरकोटी अंडर19 विश्वकप-2018 में शानदार प्रदर्शन करने के बाद भारतीय क्रिकेटजगत की सुर्खियों में आए थे। वर्ष 2018 में पृथ्‍वी शॉ के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम अंडर-19 वर्ल्‍डकप में चैंपियन बनी थी। घरेलू क्रिकेट में उत्तर प्रदेश के लिए खेलने वाले मावी को ठीक होने में लगभग छह महीने लग सकते हैं। 2018 सीज़न में नाइट राइडर्स के लिए पदार्पण करने वाले मावी ने 2018 में विजय हजारे ट्रॉफी के दौरान एक मैच में उत्तर प्रदेश के लिए खेलते हुए, सौराष्ट्र के खिलाफ हैट्रिक लेने की उपलब्धि हासिल की। मावी को कमर में स्‍ट्रेस फ्रेक्‍चर समस्या है और इसी कारण वह इस सीजन से बाहर हो गए हैं।

आईपीएल का मौजूदा सीजन 23 मार्च से शुरू होगा। केकेआर को पहला मैच 24 मार्च को सनराइजर्स हैदराबाद से खेलना है। यह मैच कोलकाता के ही ईडन गार्डन स्टेडियम में खेला जाएगा। कप्तान दिनेश कार्तिक के नेतृत्व में पिछले सीज़न में केकेआर ने अच्छा प्रदर्शन किया था और खुद कार्तिक ने आईपीएल के पिछले सीजन में बतौर खिलाड़ी और कप्तान शानदार प्रदर्शन किया था। लेकिन ऐसे में जब टीम के दो प्रमुख गेंदबाज चोटिल हो गये हैं, अब टीम को अपने प्लान बदलने पड़ सकते हैं।

आईपीएल 2019 के लिए कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम:

दिनेश कार्तिक, रॉबिन उथप्पा, क्रिस लिन, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, शुबमन गिल, पियूष चावला, कुलदीप यादव, प्रसिद्ध कृष्णा, नितीश राणा, रिंकू सिंह, कार्लोस ब्रैथवेट, लॉकी फर्ग्यूसन, एनरिच नॉर्च, निखिल नायक, हैरी गर्ने, पृथ्वीराज, जो डेनली और श्रीकांत।

Hindi cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं



Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...