Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: सनराइजर्स हैदराबाद को अपनी टीम में करना चाहिए बड़ा बदलाव, अहम समस्या हो सकती है दूर

ANALYST
फ़ीचर
721   //    24 Apr 2019, 22:42 IST

Basil Thampi SRH

आईपीएल 2019 में सभी टीमें 10 मैच खेल चुकी हैं। जिसमें चेन्नई सुपरकिंग्स और दिल्ली कैपिटल्स लगभग अपना स्थान प्लेऑफ में बना चुकी हैं। जबकि तीसरे और चौथे स्थान में उलटफेर हो सकता है। पिछले सीजन की उपविजेता और मजबूत गेंदबाजी पक्ष के लिए मशहूर सनराइजर्स हैदराबाद टीम इस समय चौथे स्थान पर है लेकिन इस सीजन जिस तरह से उनकी गेंदबाजी चल रही है ऐसा लग रहा है कि वे अब सिर्फ बल्लेबाजी पर ही निर्भर हैं।

सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टो ने मिलकर अब तक के सभी मैच जिताये हैं लेकिन सनराइजर्स हैदराबाद के लिए बुरी खबर यह है कि अब उनके साथ जॉनी बेयरस्टो नहीं हैं, कप्तान केन विलियमसन चोटिल होने के बाद अब तक अच्छे फॉर्म में वापिस नहीं लौटे हैं। मध्यक्रम बल्लेबाजी भी फॉर्म में नहीं दिख रहा है। ऐसे में सनराइजर्स हैदराबाद को अपने गेंदबाजी विभाग में एक सुधार जरूर करना होगा।

गेंदबाजी विभाग में भुवनेश्वर कुमार और राशिद खान अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन संदीप शर्मा पिछले 4 मैचों से मंहगे साबित हुए हैं। उन्होंने पिछले चार मैचों में 3.5-0-54-1 (चेन्नई के खिलाफ), 4-0-37-1 (कोलकाता के खिलाफ), 4-0-33-0 (चेन्नई के खिलाफ कम स्कोर वाले मैच में), 4-0-30-0 (दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ) का प्रदर्शन किया है। हैरानी की बात यह है कि सनराइजर्स हैदराबाद टीम के कप्तान और टीम मैनेजमेंट ने उन पर इतना भरोसा क्यों जताया है। जबकि उनके पास केरल के यॉर्कर विशेषज्ञ बेसिल थंपी जैसा खिलाड़ी है।

बेसिल थंपी साल 2017 के आईपीएल सीजन में 'इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द सीजन' का आवार्ड पा चुके हैं। उस सीजन उन्होंने सुरेश रैना की अगुवाई वाली टीम गुजरात लायंस की तरफ से खेलते हुए 11 विकेट चटकाए थे। उनके पास 140 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकने की क्षमता है। उन्होंने आईपीएल में विराट कोहली, क्रिस गेल, एमएस धोनी और हाशिम अमला जैसे दिग्गजों के विकेट चटकाए हैं जो यह दिखाता है कि वे कितने अच्छे गेंदबाज हैं।

अगर सनराइजर्स हैदराबाद संदीप शर्मा की जगह बेसिल थंपी को मौका देती है तो उनका गेंदबाजी पक्ष मजबूत होगा और उनकी मदद से वे प्लेऑफ में अपनी जगह बना सकते हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...