Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

आईपीएल 2019: 3 दिग्गज खिलाड़ी जिन्होंने नहीं लगाया एक बार भी शतक

ms dhoni
Neeraj sharma
ANALYST
Modified 10 Mar 2019, 11:35 IST
टॉप 5 / टॉप 10
Advertisement

आईपीएल कोई छोटा मोटा क्रिकेट टूर्नामेंट नहीं है। एक दशक से पुराना इतिहास रहा है और न केवल टीम मालिकों के लिए आईपीएल, प्रतिवर्ष करोड़ों रुपयों के मुनाफे का सौदा साबित होता रहा है। साथ ही खिलाड़ियों के लिए भी खूब सारा पैसा कमाने का मंच है आईपीएल। बीते ग्यारह वर्षों में ढ़ेरों रिकॉर्ड बने हैं और टूटे भी हैं। इंडियन प्रीमियर लीग का बारहवां संस्करण 23 मार्च से शुरू हो रहा है और इस दौरान भी बहुत से रिकॉर्ड टूटने का इंतज़ार कर रहे हैं।

इस आर्टिकल के माध्यम से भी हम आपके सामने रख रहे हैं आईपीएल के इतिहास के ऐसे कुछ खिलाड़ियों के बारे में जिन्होंने आज तक कभी एक भी शतक नहीं लगाया है। ऐसे ही कुछ खिलाड़ी, जिन्होंने आईपीएल में 100 से भी अधिक मैच खेले हैं, तीन चार हजार से अधिक रन भी बनाये हैं, परन्तु एक शतकीय पारी इन खिलाड़ियों से हमेशा से दूर ही रही है।

गौतम गंभीर

gautam gambhir never scored a century in IPL

गौतम गंभीर ने अपने आईपीएल करियर में केवल दो टीमों का प्रतिनिधित्व किया है। वे दो टीमें दिल्ली डेयरडेविल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स हैं। गौतम गंभीर वही खिलाड़ी हैं, जिन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स को दो बार अपनी कप्तानी में आईपीएल का ख़िताब जिताया है।

उन्होंने अपने आईपीएल करियर में कुल 154 मैच खेले हैं। साथ ही उन्होंने 31 से अधिक की औसत से 4217 रन बनाए हैं। 36 अर्धशतकीय पारी भी खेली हैं, लेकिन एक शतकीय पारी उनसे हमेशा से रूठी हुई है। आईपीएल में उनका सर्वाधिक स्कोर 93 रन है, जो उन्होंने 2012 में रॉयल चैलेंजर्स के खिलाफ बनाये थे। इसके बाद एक बार और गौतम गंभीर 90 के आंकड़े को छू चुके हैं। बता दें कि गौतम गंभीर, आईपीएल के इतिहास में सबसे अधिक रन बनाने की सूची में चौथे स्थान पर विराजमान हैं।

Hindi Cricket News सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाईलाइटस और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

1 / 2 NEXT
Published 10 Mar 2019, 11:35 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit