Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: चेन्नई सुपर किंग्स के 3 ऐसे खिलाड़ी जिन्हें आरसीबी अपनी टीम में शामिल करना चाहेगी

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Published May 09, 2019
May 09, 2019 IST

Enter caption

आईपीएल 2019 अब समापन की ओर बढ़ चला है। इस टूर्नामेंट में शामिल आठ टीमों में से चार टीमें जहां प्लेऑफ में पहुंच चुकी हैं, तो वहीं चार टीमें बाहर हो चुकी हैं। जिन टीमों ने प्लेऑफ में जगह बनाई है, उनमें दो टीमें तो ऐसी हैं, जो आईपीएल के 11 साल के इतिहास में 3-3 बार चैंपियन बनने का गौरव प्राप्त कर चुकी हैं, ये दोनों टीमें हैं - चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस। मुम्बई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच हुए पहले क्वालीफायर मुकाबले में जीत हासिल करके मुंबई इंडियंस फाइनल में प्रवेश कर चुकी है, यह कारनामा उन्होंने 5वीं बार किया है।

आईपीएल के इतिहास को उठाकर अगर देखा जाए, तो यह दोनों टीमें हर बार सबसे मजबूत नजर आई हैं। जबकि इनके अलावा एक टीम ऐसी भी है, जिससे हर बार यह उम्मीद की जाती है कि वो प्लेऑफ में जगह बनाकर खिताब जीतेगी लेकिन 3 बार फाइनल में पहुंचने के बावजूद भी उसे हार मिली है, वह टीम है - रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

इस टीम में विराट कोहली, एबी डीविलयर्स, मार्कस स्टोइनिस और मोईन अली जैसे कई दिग्गज खिलाड़ी शामिल हैं फिर भी यह टीम 2016 के बाद से कभी भी प्लेऑफ में नहीं पहुंच पाई है। इस बार भी उन्होंने 8वें स्थान पर अपना सीजन समाप्त किया है।

आज हम आपको चेन्नई सुपर किंग्स टीम के उन तीन खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर भी अपनी टीम में शामिल करना चाहती रही होगी।

#3. ड्वेन ब्रावो:

Enter caption

इस सीजन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम में डेथ ओवरों में गेंदबाजी करने वाला कोई भी विशेषज्ञ गेंदबाज नहीं था। सही कहा जाय तो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर फ्रेन्चाइजी ने इस सीजन कोई भी डेथ ओवर स्पेशलिस्ट गेंदबाज खरीदा ही नहीं था। नाथन कूल्टर नाइल की जगह पर डेल स्टेन आए तो ऐसा लगा कि अब टीम की स्थिति थोड़ी बहुत सुधर सकती है लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

ड्वेन ब्रावो वेस्टइंडीज के जबरदस्त ऑलराउंडर हैं। टी20 क्रिकेट में उनका एकतरफा सिक्का चलता है। उन्होंने इस सीजन 9 मैचों में 9 विकेट चटकाए हैं जबकि उनकी इकोनॉमी 8 के करीब रही है। ड्वेन ब्रावो डेथ ओवरों में शानदार गेंदबाजी भी करते हैं साथ ही उन्हें एक अतिरिक्त बल्लेबाज भी मिल जाता जो किसी भी बड़े लक्ष्य को हासिल करने में उनकी मदद करता। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर फ्रेंचाइजी जरूर यह सोचती होगी कि ड्वेन ब्रावो उनकी टीम का हिस्सा रहें।


Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

1 / 3 NEXT
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...