Create
Notifications

आईपीएल 2019: सनराइजर्स हैदराबाद के टॉप तीन बल्लेबाज़ 

Image result for sunrisers hyderabad batting
Vasu Jain
visit

आईपीएल के 12वें सत्र शुरु होने में कुछ ही दिनों का समय बचा है। बीसीसीआई ने आईपीएल के पहले दो हफ्तों का कार्यक्रम जारी कर दिया है। आईपीएल का पहला मैच 23 मार्च को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चन्नई सुपर किंग्स के बीच चेन्नई में खेला जाएगा।

आज हम बात करेंगे टीम सनराइजर्स हैदराबाद की जो कि आईपीएल की कामयाब टीमो में से एक है। पिछले तीन सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद ने शानदार प्रर्दशन किया। साल 2016 में सनराइजर्स हैदराबाद ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हराकर खिताब पर कब्ज़ा किया, साल 2017 में हैदराबाद प्लेऑफ तक पहुंची और 2018 में उपविजेता रही।

हैदराबाद की नज़र इस बार आईपीएल में दूसरा खिताब जीतने पर होगी। हैदराबाद की टीम इस बार काफी संतुलित नज़र आ रही है। हैदराबाद टीम की गेंदबाजी उसकी सबसे बड़ी ताकत हैं मगर उनकी बल्लेबाजी को भी कम अंका नहीं जा सकता। हैदराबाद के पास एक से बढ़कर एक अच्छे बल्लेबाज़ हैं ।

तो आइए एक नज़र डालते हैं हैदराबाद के टॉप तीन बल्लेबाजों पर —

#3 मनीष पांडे

Related image

मनीष पांडे आईपीएल में शतक लगाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज़ हैं। मनीष पांडे को सनराइजर्स हैदराबाद ने 2018 आईपीएल ऑक्शन में 11 करोड़ की रकम में खरीदा था । मनीष पांडे का प्रर्दशन पिछले आईपीएल सीजन में बेहद खराब रहा, उसके बावजूद भी हैदराबाद ने उन्हें रिटेन रखा। मनीष पिछले आईपीएल सीजन के खराब प्रर्दशन को भुलाकर इस आईपीएल सीजन में अच्छा प्रर्दशन करना चाहेंगे । उन्होंने आईपीएल में अबतक 118 मुकाबले खेले हैं जिसमे उन्होंने 28.08 के औसत और 119.57 के स्ट्राइक रेट से 2499 रन बनाए हैं जिसमें 12 अर्धशतक और एक शतक शामिल हैं । मनीष पांडे टी20 क्रिकेट के शानदार बल्लेबाज़ हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

#2 केन विलियमसन

Related image

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने डेविड वॉर्नर की गैरमौजूदी में पिछले आईपीएल सीजन में शानदार कप्तानी करके टीम को फाइनल में पहुंचाया था। विलियमसन ने आईपीएल में कप्तानी के साथ-साथ बल्ले से भी शानदार प्रर्दशन किया और 2018 आईपीएल में 17 मैचों में 52.50 की औसत से 735 रन बनाए जिसमें उन्होंने आठ अर्धशतक लगाए और साथ ही ऑरेंज केप भी अपने नाम की। विलियमसन के होने से हैदराबाद की बल्लेबाजी काफी मजबूत नज़र आती हैं, वे बेहतर तकनीक के साथ सधी हुई बल्लेबाजी करते हैं। उनके आईपीएल करियर की बात की जाए तो उन्होंने अबतक 32 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 42.44 के औसत और 137.41 के स्ट्राइक रेट से 1146 रन बनाए हैं जिसमे 11 अर्धशतक शामिल हैं ।

#1 डेविड वॉर्नर

Related image

ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज और हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर 2019 के आईपीएल सीजन में सबसे बड़े मैच विनर साबित हो सकते हैं। बॉल टेंपरिंग मामले को लेकर वह 2018 आईपीएल सीजन में हिस्सा नहीं ले पाए। उन्होंने हैदराबाद के लिए बतौर कप्तान और बतौर बल्लेबाज़ शानदार प्रर्दशन किया है। वॉर्नर की कप्तानी में हैदराबाद नें साल 2016 में आईपीएल खिताब अपने नाम किया था और साथ ही उन्होंने बल्ले से भी कमाल का प्रर्दशन किया था । 2015, 2016 और 2017 के आईपीएल में वॉर्नर ने हैदराबाद की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाए, जिसमें 2015 और 2017 के सीजन में उन्होंने ऑरेंज कैप भी अपने नाम की थी। वॉर्नर ने आईपीएल में अबतक 114 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 36 अर्धशतक और तीन शतक एवं 40.55 की औसत से 4014 रन बनाए हैं। इस सीजन में शिखर धवन की गैरमौजूदी में वॉर्नर न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज़ मार्टिन गप्टिल के साथ पारी का अग़ाज कर सकते हैं ।

Edited by निशांत द्रविड़
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now