आईपीएल 2019: अपडेटेड पॉइंट्स टेबल, ऑरेंज कैप और पर्पल कैप

Ankit
Eसकेकक

आईपीएल का 44 वां मुकाबला चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच चेन्नई में खेला गया। पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा के अर्धशतक की मदद से निर्धारित 20 ओवरों में 155 रन बनाए। कप्तान रोहित शर्मा ने 48 गेंदो में 3 छक्कों और 6 चौकों की मदद से 67 रन बनाए।

नियमित कप्तान धोनी की अनुपस्थिति में मेजबान चेन्नई सुपरकिंग्स 109 रन ही बना सकी और उन्होंने यह मैच 46 रनों से गंवाया। मुरली विजय ने सर्वाधिक 38 रन बनाए। रोहित शर्मा को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

पॉइंट्स टेबल

Enter caption

मुंबई इंडियंस ने मैच जीतकर दो अंक मिले। अंक तालिका में अब मुंबई 14 अंकों के साथ दूसरे पायदान पर आ गयी है वहीं दूसरी तरफ मैच हारने वाली चेन्नई सुपरकिंग्स 16 अंकों के साथ अब भी शीर्ष पर बरकरार हैं। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर आठ अंकों के साथ अंक तालिका में अंतिम आठवें पायदान पर हैं।

ऑरेंज कैप

Enter caption

क्विंटन डी कॉक ने 15 रन बनाए और अब उनके 11 मैचो में 393 रन हो गए हैं। डी कॉक ऑरेंज कैप की सूची में 9वें स्थान पर हैं। डेविड वॉर्नर 574 रनों के साथ इस सूची में शीर्ष पर बरकरार हैं जबकि उनके जोड़ीदार जॉनी बेयरस्टो 445 रनों के साथ दूसरे पायदान पर हैं।

पर्पल कैप

Enter caption

दीपक चाहर ने मुंबई के खिलाफ 46 रन देकर 1 विकेट लिया जबकि इमरान ताहिर ने 37 रन देकर 1 विकेट हासिल किया। दीपक चाहर 15 विकेट लेकर इस सूची में तीसरे वहीं इमरान ताहिर 17 विकेट लेकर दूसरे पायदान पर हैं। जसप्रीत बुमराह ने चेन्नई में हुए मुकाबले में 2 विकेट लिए। पर्पल कैप की रेस में बुमराह अब 13 विकेट लेकर छठे स्थान पर हैं। लसिथ मलिंगा ने भी 4 विकेट लिए और वो 12 विकेट के साथ दसवें स्थान पर आ गए हैं। कगिसो रबाडा 23 विकेट लेकर इस सूची में शीर्ष पर बरकरार हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now