Create
Notifications

आईपीएल 2020 - दो विदेशी खिलाड़ी जो अपने पहले सीजन में ही सबको प्रभावित कर सकते हैं

जोश फिलिप
जोश फिलिप
सावन गुप्ता

आईपीएल के 13वें सीजन का आगाज होने वाला है। 19 सितंबर से आईपीएल की शुरुआत होगी और पहला मुकाबला मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा। आईपीएल के हर सीजन में कई बड़ी-बड़ी पारियां देखने को मिलती हैं। इस सीजन भी कई दिग्गज बल्लेबाज खेल रहे हैं।

आईपीएल के इस सीजन कई नए विदेशी खिलाड़ी भी खेलते हुए दिखेंगे। इन खिलाड़ियों ने दुनिया की अलग - अलग टी20 लीग्स में अच्छा प्रदर्शन किया था और उसी वजह से इनको टीम में शामिल किया गया। ये खिलाड़ी इस बार अपना पहला आईपीएल खेलेंगे और पहले सीजन में ही सबको प्रभावित कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: 3 दिग्गज बल्लेबाज जो शायद इस आईपीएल सीजन फ्लॉप रहें

आईपीएल दुनिया की सबसे बड़ी टी20 लीग है और इसमें दुुनियाभर के दिग्गज खिलाड़ी खेलते हैं। यही वजह है कि जब कोई नया प्लेयर इसमें आता है तो वो काफी नर्वस होता है। भले ही वो दुनिया का कितना भी बड़ा मैच या टूर्नामेंट खेलकर क्यों ना आ रहा हो लेकिन अपने पहले आईपीएल सीजन में उसके मन में थोड़ी बहुत शंका जरुरत होती है।

हालांकि इस आर्टिकल में हम जिन 2 विदेशी खिलाड़ियों की बात करने वाले हैं वो अपने पहले ही आईपीएल सीजन में सबको प्रभावित कर सकते हैं।

2 नए विदेशी खिलाड़ी जो इस आईपीएल सीजन प्रभावित कर सकते हैं।

2.जोश फिलिप - रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

जोश फिलिप
जोश फिलिप

ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज जोश फिलिप को इस आईपीएल नीलामी में आरसीबी ने अपनी टीम में शामिल किया था। इस सीजन वो आरसीबी के लिए अहम भूमिका निभा सकते हैं। वो एक शानदार बल्लेबाज हैं और टीम के लिए काफी उपोयगी साबित हो सकते हैं।

23 साल के जोश फिलिप ने एबी डीविलियर्स और विराट कोहली जैसे बल्लेबाजों के साथ खेलने को लेकर खुशी जताई है। फिलिप ने कहा कि उनके पास इन दो दिग्गज बल्लेबाजों से सीखने का काफी बढ़िया मौका है। जोश फिलिप ने आईपीएल में अपने चयन पर भी हैरानी जताई थी। उन्होंने कहा था कि उन्हें ये तो पता था कि उनके लिए बोली लग सकती है लेकिन ये नहीं पता था कि आरसीबी उनमें इतनी दिलचस्पी दिखाएगी।

जोश फिलिप ने 2019 के बिग बैश लीग में जबरदस्त प्रदर्शन किया था। उन्होंने लगभग 130 की स्ट्राइक रेट से 487 रन बनाए थे। सिडनी सिक्सर्स के लिए फाइनल मुकाबले में सिर्फ 29 गेंद पर अर्धशतक लगाकर उन्होंने अपनी टीम को जीत दिलाई थी और मैन ऑफ द मैच भी चुने गए थे। इस सीजन जोश फिलिप अपनी बैटिंग से सबको प्रभावित कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: युवराज सिंह के रिटायरमेंट से वापस आने के फैसले पर गौतम गंभीर ने दी प्रतिक्रिया

1.टॉम बैंटन - कोलकाता नाइट राइडर्स

टॉम बैंटन
टॉम बैंटन

केकेआर के सलामी बल्लेबाज टॉम बैंटन भी इस आईपीएल सीजन सबको प्रभावित कर सकते हैं। उनका ये पहला आईपीएल सीजन होगा लेकिन इस सीजन उनके बल्ले से हमें कमाल की पारियां देखने को मिल सकती हैं।

क्रिस लिन जैसे दिग्गज को रिलीज करने के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स ने इस आईपीएल सीजन की नीलामी में टॉम बैंटन को अपनी टीम में शमिल किया था। टॉम बैंटन एक जबरदस्त विस्फोटक सलामी बल्लेबाज हैं। इंग्लैंड के इस युवा बल्लेबाज ने बैश लीग में काफी रन बनाए थे और धुंआधार पारियां खेली थी।

Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...