Create

आईपीएल 2020 - 3 दिग्गज बल्लेबाज जो शायद इस सीजन फ्लॉप रहें

हार्दिक पांड्या और किरोन पोलार्ड
हार्दिक पांड्या और किरोन पोलार्ड
सावन गुप्ता

आईपीएल के आगाज में अब एक हफ्ते से भी कम का समय बचा है। यूएई में सभी टीमों ने अपनी तैयारियां और तेज कर दी हैं। इस बार का आईपीएल भारत से बाहर खेला जा रहा है और इसी वजह से ये काफी अलग होगा। कोरोना वायरस की वजह से दर्शकों को तो स्टेडियम में जाने की अनुमति होगी नहीं साथ ही यूएई की कंडीशंस भी काफी अलग होंगी।

आमतौर पर यूएई की पिचें काफी स्लो होती हैं इसीलिए वहां पर स्पिनर्स को ज्यादा मदद मिलती है। इसके अलावा अबुधाबी और दुबई के स्टेडियम भी काफी बड़े हैं और वहां पर गेंद को बाउंड्री से बाहर मारना आसान नहीं होगा। इसीलिए इस सीजन कुछ बड़े बल्लेबाजों को दिक्कतें आ सकती हैं जो अपनी पावर के दम पर शॉट लगाते हैं।

ये भी पढ़ें: क्रिस गेल और मुनाफ पटेल समेत कई दिग्गज खिलाड़ी होंगे लंका प्रीमियर लीग की नीलामी का हिस्सा

ये खिलाड़ी अपने पाले में गेंद होने पर चूकते नहीं हैं और उसे मैदान से बाहर भेज देते हैं। लेकिन ऐसा तब होता है जब गेंद काफी अच्छी तरह से बल्ले पर आ रही हो। जहां पर गेंद थोड़ा रुककर आती है वहां पर इन बल्लेबाजों को परेशानी हो सकती है। इसीलिए इन खिलाड़ियों को इस बार दिक्कतें हो सकती हैं। इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि वो कौन-कौन से 3 बल्लेबाज हैं जो शायद इस आईपीएल सीजन फ्लॉप रहें।

3 विस्फोटक बल्लेबाज जो शायद इस आईपीएल सीजन फ्लॉप रहें

3.आंद्रे रसेल

आंद्रे रसेल
आंद्रे रसेल

कोलकाता नाइट राइडर्स के दिग्गज बल्लेबाज आंद्रे रसेल का फॉर्म आईपीएल के आगाज से पहले ही टीम के लिए चिंता का विषय बन गया है। आंद्रे रसेल ने पिछले सीजन जबरदस्त प्रदर्शन किया था और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की थी। वो अपनी जबरदस्त हिटिंग के लिए जाने जाते हैं लेकिन इस साल उन्हें दिक्कतें आ सकती हैं।

इसका सबसे बड़ा कारण ये है कि हाल ही में सीपीएल में उनका प्रदर्शन ज्यादा अच्छा नहीं रहा था। एक दो मैचों में ही वो अच्छी बल्लेबाजी कर पाए थे। अपने स्वभाव के विपरीत उन्होंने धीमी पारियां भी खेली थीं। वहीं फिटनेस भी उनका उतना अच्छा नहीं है। ऐसे में यूएई की स्लो पिचों पर उन्हें दिक्कतें आ सकती हैं। आंद्रे रसेल शायद ही पिछले दो सीजन की तरह इस बार उतना अच्छा प्रदर्शन कर पाएं।

ये भी पढ़ें: 2 भारतीय खिलाड़ी जो इस आईपीएल सीजन एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बना सकते हैं

2.किरोन पोलार्ड

किरोन पोलार्ड
किरोन पोलार्ड

मुंबई इंडियंस के दिग्गज ऑलराउंडर किरोन पोलार्ड को भी दिक्कतें आ सकती हैं। हालांकि पोलार्ड ने कैरेबियन प्रीमियर लीग में जबरदस्त प्रदर्शन किया। गेंद और बल्ले दोनों से उनका प्रदर्शन लाजवाब रहा और उन्होंने अपनी टीम को चैंपियन भी बनाया, लेकिन आईपीएल में परिस्थितियां काफी अलग रहने वाली हैं।

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान रमीज राजा ने भी हाल ही में कहा था कि किरोन पोलार्ड को इस आईपीएल सीजन दिक्कतें आ सकती हैं। इसकी वजह ये है कि स्पिन गेंदबाजों के सामने वो फंस सकते हैं।

1.हार्दिक पांड्या

हार्दिक पांड्या
हार्दिक पांड्या

मुंबई इंडियंस के एक और खिलाड़ी हार्दिक पांड्या भी इस सीजन शायद उतनी अच्छी लय में ना दिखें। इसकी एक बड़ी वजह ये है कि काफी समय से उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय मुकाबला नहीं खेला है। हालांकि कोरोना की वजह से लगभग सभी प्लेयर्स ने मुकाबले नहीं खेले हैं लेकिन पांड्या लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे थे।

हार्दिक पांड्या एक साल के लंबे अंतराल के बाद मैदान में वापसी करेंगे। अपना आखिरी अंतर्राष्ट्रीय मैच उन्होंने पिछले साल सितंबर में ही खेला था। इसी वजह से उन्हें लय हासिल करने में काफी मुश्किलें हो सकती हैं। यही वजह है कि इस सीजन शायद उनका प्रदर्शन उतना अच्छा ना रहे।

Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...