क्रिस गेल और मुनाफ पटेल समेत कई दिग्गज खिलाड़ी होंगे लंका प्रीमियर लीग की नीलामी का हिस्सा

कोलंबो स्टेडियम
कोलंबो स्टेडियम

श्रीलंका में होने वाले लंका प्रीमियर लीग के पहले सीजन के लिए कई दिग्गज खिलाड़ी नीलामी का हिस्सा होंगे। खबरों के मुताबिक क्रिस गेल, ड्वेन ब्रावो, शाकिब अल हसन, कॉलिन मुनरो और वर्नेन फिलैंडर जैसे प्लेयर लंका प्रीमियर लीग की नीलामी का हिस्सा होंगे। इसके अलावा एक भारतीय खिलाड़ी का भी नाम सामने आ रहा है और ये खिलाड़ी हैं पूर्व तेज गेंदबाज मुनाफ पटेल।

लंका प्रीमियर लीग के लिए नीलामी 1 अक्टूबर को होगी और सभी 5 फ्रेंचाइज के पास 150 खिलाड़ियों के लिए बोली लगाने का मौका रहेगा। हर फ्रेंचाइज 6 अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों को खरीद सकती है। इसका मतलब ये हुआ कि लंका प्रीमियर लीग में 30 अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी और 65 लोकल खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। हर टीम में 19 प्लेयर होंगे।

14 नवंबर से 6 दिसंबर तक होगा लंका प्रीमियर लीग का आयोजन

अभी के शेड्यूल के मुताबिक लंका प्रीमियर लीग के पहले सीजन का आयोजन 14 नवंबर से 6 दिसंबर तक होगा। इसमें 5 टीमों के बीच कुल 23 मुकाबले खेले जाएंगे।

वहीं कुछ दिन पहले ये भी खबर आई थी कि लंका प्रीमियर लीग में पाकिस्तान के दो पूर्व दिग्गज कप्तान शाहिद अफरीदी और सरफराज अहमद भी खेलते हुए नजर आएंगे। लंका प्रीमियर लीग के पहले सीजन में ये दोनों खिलाड़ी गाले ग्लैडिएटर्स के लिए खेलेंगे। ये टीम पाकिस्तान सुपर लीग की फ्रेंचाइजी क्वैटा ग्लैडिएटर्स के मालिक की है।

ये भी पढ़ें: अगर मुझे किसी एक रिटायर्ड प्लेयर के साथ खेलने का मौका मिले तो वो सचिन तेंदुलकर होंगे - केन विलियमसन

शाहिद अफरीदी को टीम का आइकन प्लेयर बनाया गया है और उन्होंने इसके लिए नदीम ओमार का आभार प्रकट किया है। ट्वीट कर शाहिद अफरीदी ने कहा था " "गाले ग्लैडिएटर्स का आइकन प्लेयर बनकर काफी गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं। मैं ओमार भाई को धन्यवाद देता हैं और लंका प्रीमियर लीग में किसी फ्रेंचाइज का पहला पाकिस्तानी ऑनर बनने की भी बधाई देता हूं।"

इससे पहले लंका प्रीमियर लीग का आयोजन 28 अगस्त से 20 सितंबर तक होने वाला था। लेकिन लगातार बढ़ रहे कोरोना मामलों की वजह से इस लीग को पोस्टपोन कर दिया था।

ये भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया ने पहले वनडे में इंग्लैंड को 10 रन से हराया, सैम बिलिंग्स का जुझारु शतक गया बेकार

Quick Links

App download animated image Get the free App now