Create

आईपीएल 2020: 35 साल या उससे ज्यादा की उम्र के 3 खिलाड़ी, जिनके लिए नीलामी में लग सकती है महंगी बोली

Nikky
हाशिम अमला
हाशिम अमला

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें संस्करण का दुनियाभर के प्रशंसक बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। हालांकि अभी इसके शुरू होने में करीब 4 महीने का समय शेष है।

आईपीएल के 13वें संस्करण के लिए 19 दिसंबर को नीलामी होनी है और इस नीलामी में देश-विदेश के कई खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। कई युवा खिलाड़ी इस नीलामी में तो हिस्सा होंगे ही, साथ ही कई अनुभवी खिलाड़ी भी नीलामी का हिस्सा होंगे।

आज हम भी 3 ऐसे अनुभवी विदेशी खिलाड़ियों की बात करने जा रहे हैं, जिन्हें आईपीएल 2020 की नीलामी में अच्छी रकम में ख़रीदा जा सकता है। जिन तीन खिलाड़ियों के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं, उनकी उम्र 35 साल या उससे ज्यादा है।

ये भी पढ़ें: आईपीएल में एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट

रॉस टेलर

रॉस टेलर
रॉस टेलर

रॉस टेलर को आईपीएल खेलने का अच्छा ख़ासा अनुभव है। वह आरसीबी, पुणे वारियर्स, दिल्ली डेयरडेविल्स (अब कैपिटल्स) और राजस्थान रॉयल्स के लिए खेल चुके हैं। उन्होंने आईपीएल के 55 मैचों में 25.42 की औसत से 1017 रन बनाए हैं।

न्यूजीलैंड क्रिकेट का एक बड़ा नाम होने के बावजूद आईपीएल 2014 के बाद से उन्हें आईपीएल में खरीददार नहीं मिल पा रहा है। वह 2015 से लेकर 2019 तक की नीलामी में कई बार अपना नाम दे चुके हैं, लेकिन हर बार वह अन्सोल्ड हो रहे हैं।

हालांकि उनका वर्तमान फॉर्म अच्छा है। उन्होंने विश्व कप 2019 में भी अच्छा प्रदर्शन किया था और श्रीलंका और इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में भी अच्छा प्रदर्शन किया था। टेलर के वर्तमान फॉर्म को देखते हुए कहा जा सकता है कि उन्हें 2020 की नीलामी में खरीददार मिल जायेगा और एक अच्छी रकम भी नीलामी से प्राप्त हो सकती है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

हाशिम अमला

हाशिम अमला
हाशिम अमला

हाशिम अमला का आईपीएल रिकॉर्ड शानदार है। किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेल चुके अमला ने आईपीएल में 16 मैच खेले हैं। इसमें उन्होंने 44.38 की शानदार औसत के साथ 577 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट भी 141.76 का रहा है।

हाल ही में हाशिम अमला ने टी-10 लीग खेला, जहां उन्होंने अच्छी बल्लेबाजी की। 36 साल के हाशिम अमला के लिए भी आईपीएल 2020 की नीलामी में करोड़ों की बोली लग सकती है।

ल्यूक रोंची

ल्यूक रोंची
ल्यूक रोंची

38 साल के ल्यूक रोंची विदेशी टी-20 लीग में शानदार प्रदर्शन करते हैं। वह एक टी-20 स्पेशलिस्ट विकेटकीपर बल्लेबाज हैं। आईपीएल में उनके पास 5 मैच खेलने का अनुभव है।

अपने 196 टी-20 मैच के करियर में उन्होंने 24.69 की औसत से 3951 रन बनाए हैं। यह रन उन्होंने 153.31 के शानदार स्ट्राइक रेट से बनाए हैं। कई आईपीएल टीमों को एक अच्छे विकेटकीपर की तलाश है, इसलिए ल्युक रोंची को भी नीलामी में करोड़ों की रकम मिल सकती है।.

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment