आईपीएल 2020 - 3 गेंदबाज जो इस सीजन हैट्रिक ले सकते हैं

इमरान ताहिर
इमरान ताहिर

आईपीएल के 13वें सीजन के आगाज में महज कुछ ही दिनों का समय बचा है। सभी टीमें आईपीएल की तैयारियों में जुटी हुई हैं। चेन्नई सुपर किंग्स को छोड़कर सबका क्वांरटीन पीरियड खत्म हो चुका है और सभी टीम आईपीएल के लिए प्रैक्टिस कर रही हैं। सीएसके के कैंप में कई शख्स को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था, इसलिए वो अभी आइसोलेशन पीरियड में हैं।

कोरोना वायरस की वजह से इस बार का आईपीएल यूएई में हो रहा है। अबुधाबी, शारजाह और दुबई में आईपीएल के सभी मैच खेले जाएंगे। 19 सितंबर को उद्घाटन मुकाबला है। यूएई में आईपीएल होने की वजह से इस बार स्पिनरों को वहां पर ज्यादा मदद मिलेगी। आमतौर पर यूएई की पिचें स्पिनर्स की मददगार होती हैं और ऐसे में इस बार स्पिन गेंदबाजों की भूमिका काफी रहने वाली है।

ये भी पढ़ें: भारत की तरफ से टी20 अंतर्राष्ट्रीय में सबसे तेज शतक लगाने वाले 2 बल्लेबाज

राशिद खान, मिचेल सैंटनर, सुनील नारेन, अमित मिश्रा, रविचंद्रन अश्विन, मुजीब उर रहमान, रविंद्र जडेजा और इमरान ताहिर जैसे गेंदबाज इस सीजन घातक साबित हो सकते हैं। इनमें से कई गेंदबाज इस सीजन हैट्रिक भी ले सकते हैं। वैसे तो अभी तक आईपीएल में कई गेंदबाज हैट्रिक विकेट चटका चुके हैं लेकिन इस सीजन भी कुछ हैट्रिक हमें देखने को मिल सकते हैं।

हम आपको बताते हैं कि इस आईपीएल सीजन कौन-कौन से गेंदबाज हैट्रिक ले सकते हैं।

3.राशिद खान - सनराइजर्स हैदराबाद

राशिद खान
राशिद खान

सनराइजर्स हैदराबाद के दिग्गज स्पिन गेंदबाज राशिद खान भी इस सीजन हैट्रिक ले सकते हैं। इसका सबसे बड़ा कारण ये है कि वो आईपीएल से पहले सीपीएल में खेल रहे हैं। इसकी वजह से उनकी एक लय बरकरार होगी। बाकी खिलाड़ियों की तरह उन्हें मोमेंटम हासिल करने के लिए समय नहीं लगेगा। इसके अलावा अफगानिस्तान टीम की तरफ से अपने काफी ज्यादा मैच उन्होंने यूएई में खेले हैं। इसी वजह से उन्हें ये अच्छी तरह से पता है कि यहां पर गेंदबाजी कैसे करनी है।

राशिद खान एक बहुत बड़े स्पिनर हैं और उनके पास कई तरह की विविधताएं हैं। वो आईपीएल में अभी तक 46 मैचों में 55 विकेट चटका चुके हैं। इस सीजन उनके नाम हैट्रिक विकेट दर्ज हो सकता है।

ये भी पढ़ें: मौजूदा समय के 3 भारतीय बल्लेबाज जो वनडे में 15 हजार रन बना सकते हैं

2.मुजीब उर रहमान - किंग्स इलेवन पंजाब

मुजीब उर रहमान
मुजीब उर रहमान

युवा गेंदबाज मुजीब उर रहमान भी इस सीजन हैट्रिक ले सकते हैं। राशिद की तरह वो भी अभी सीपीएल का हिस्सा हैं और जबरदस्त गेंदबाजी कर रहे हैं। मुजीब अभी तक सीपीएल के किसी भी मैच में महंगे साबित नहीं हुए हैं और विकेट भी चटकाए हैं। उन्हें भी यूएई में खेलने का अच्छा अनुभव है। उनकी गुगली को पढ़ना किसी भी बल्लेबाज के लिए आसान नहीं होता है।

1.इमरान ताहिर - चेन्नई सुपर किंग्स

इमरान ताहिर
इमरान ताहिर

दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज गेंदबाज इमरान ताहिर इंटरनेशनल क्रिकेट और पाकिस्तान सुपर लीग में हैट्रिक विकेट ले चुके हैं। इसी वजह से उनके लिए हैट्रिक विकेट चटकाना कोई बड़ी बात नहीं है। इमरान ताहिर भी सीपीएल खेल रहे हैं।

अभी तक उन्होंने आईपीएल में कुल 55 मैचों में 79 विकेट चटका चुके हैं। इस दौरान 12 रन देकर 4 विकेट उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। इमरान ताहिर जब विकेट लेते हैं तो गुच्छों में लेते हैं, ऐसे में वो कभी भी हैट्रिक ले सकते हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now