Create
Notifications

IPL 2020 - 3 बदलाव जो किंग्स इलेवन पंजाब को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुकाबले के लिए करने चाहिए

Photo Credit - IPL
Photo Credit - IPL
सावन गुप्ता

आईपीएल 2020 में रविवार को बेहद जबरदस्त मुकाबला खेला जाएगा। ये मैच के एल राहुल की अगुवाई वाली किंग्स इलेवन पंजाब और स्टीव स्मिथ की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स के बीच है। दोनों ही टीमें इस वक्त काफी अच्छी लय में दिख रही हैं। एक तरफ किंग्स इलेवन पंजाब की टीम है जो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को एकतरफा मुकाबले में हराकर आ रही है, वहीं दूसरी राजस्थान रॉयल्स ने सीएसके को आसानी से हरा दिया था।

किंग्स इलेवन पंजाब की अगर बात करें तो टीम के बल्लेबाज खासकर काफी अच्छे फॉर्म में दिखे है। मयंक अग्रवाल ने पहले मुकाबले में लगभग अकेले दम पर मैच जिता दिया था तो वहीं के एल राहुल ने दूसरे मैच में जबरदस्त पारी खेलकर इतिहास रच दिया था। आरसीबी के खिलाफ मैच में गेंदबाजों ने भी शानदार प्रदर्शन किया था।

ये भी पढ़ें: 3 कारण क्यों किंग्स इलेवन पंजाब की टीम राजस्थान रॉयल्स को हरा सकती है

वैसे तो पंजाब की टीम जबरदस्त खेल दिखा रही है और टीम में कोई बदलाव की जरुरत नहीं है लेकिन शारजाह के ग्राउंड को देखते हुए 3 प्रमुख बदलाव उन्हें करना चाहिए। हम आपको इस आर्टिकल में उन 3 बदलावों के बारे में बताते हैं जो पंजाब को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ करना चाहिए।

3 बदलाव जो किंग्स इलेवन पंजाब की टीम कर सकती है

1.क्रिस गेल को प्लेइंग इलेवन में शामिल करना

क्रिस गेल
क्रिस गेल

किंग्स इलेवन पंजाब को इस मुकाबले के लिए क्रिस गेल को प्लेइंग इलेवन में शामिल करना चाहिए। शारजाह का ग्राउंड काफी छोटा है और क्रिस गेल इस मैदान में कई जबरदस्त छक्के लगा सकते हैं। राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के मैच में कुल 33 छक्के लगे थे, इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि इस मैदान में कितने लंबे - लंबे छक्के क्रिस गेल लगा सकते हैं।

मयंक अग्रवाल और के एल राहुल ताबड़तोड़ पारियां खेलने में सक्षम हैं लेकिन अगर क्रिस गेल टिक गए तो वो अकेले दम पर किसी भी टीम को हरा सकते हैं। यहां का छोटा ग्राउंड उनके लिए काफी फायदमेंद साबित हो सकता है। क्रिस गेल को निकोलस पूरन की जगह प्लेइंग इलेवन में शमिल किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें: शेन वॉटसन का बड़ा खुलासा, घर के अहम सदस्य की मौत के बावजूद दिल्ली के खिलाफ खेला था मैच

2.करुण नायर की जगह दीपक हूडा को मौका देना

दीपक हूडा
दीपक हूडा

किंग्स इलेवन पंजाब को एक बदलाव अपने मिडिल ऑर्डर में भी करना चाहिए। उन्हें करुण नायर को प्लेइंग इलेवन से हटाकर दीपक हूडा को शामिल करना चाहिए। इसकी सबसे बड़ी वजह ये है कि करुण नायर क्रीज पर आकर थोड़ा समय लेते हैं लेकिन दीपक हूडा आते ही लंबे-लंबे हिट लगाने में माहिर हैं। उनके आने से पंजाब का मिडिल ऑर्डर और मजबूत हो सकता है।

3.जिमी नीशम की जगह क्रिस जॉर्डन को शामिल करना

Photo Credit - IPL
Photo Credit - IPL

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम को एक और बदलाव अपनी टीम में करना चाहिए। उन्हें ऑलराउंडर जिमी नीशम की जगह मुजीब उर रहमान को प्लेइंग इलेवन में शामिल करना चाहिए। जिमी नीशम एक पार्ट टाइम गेंदबाज हैं और बैटिंग में भी उन्हें उतना ज्यादा मौका नहीं मिलता है।

दूसरी तरफ क्रिस जॉर्डन शारजाह के मैदान में काफी उपयोगी साबित हो सकते हैं। वो इंग्लैंड के लिए नियमित तौर पर टी20 क्रिकेट खेलते हैं और शारजाह के ग्राउंड को देखते हुए वो काफी अहम साबित हो सकते हैं। जॉर्डन जबरदस्त यॉर्कर डालने में सक्षम हैं और इस गेंद की इस मैदान में काफी जरुरत पड़ेगी।

Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...