Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

IPL 2020: 3 दिग्गज भारतीय खिलाड़ी जिन्हें खराब प्रदर्शन के कारण उनकी टीम ने ड्रॉप कर दिया 

Photo:IPL
Photo:IPL
FEATURED COLUMNIST
Modified 12 Oct 2020, 11:39 IST
टॉप 5 / टॉप 10
Advertisement

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) का लगभग आधा सफर तय हो चुका है। लगभग सभी टीमें 7-7 मुकाबले खेल चुकी है और हर साल की तरह इस बार भी अंक तालिका में जबरदस्त मुकाबला देखने को मिल रहा है। इस समय मुंबई इंडिंयस अंक तालिका में सबसे पहले स्थान पर हैं, तो किंग्स XI पंजाब आखिरी स्थान पर हैं।

जैसे सब जानते ही हैं कि एक टीम में 7 भारतीय खिलाड़ी खेलते हैं और 4 विदेशी खिलाड़ी। इसी वजह से अगर किसी टीम को अच्छा करना है, तो टीम में शामिल भारतीय खिलाड़ियों को अच्छा करना ही होगा। उदाहरण के तौर पर सनराइजर्स हैदराबाद की टीम अपने विदेशी खिलाड़ियों पर काफी ज्यादा निर्भर है, क्योंकि टीम में शामिल इंडियन प्लेयर्स में अनुभव की काफी कमी है और यह टीम के प्रदर्शन में भी दिख रहा है।

यह भी पढ़ें: IPL 2020 में सबसे ज्यादा विकेट (Purple Cap) लेने वाले टॉप 10 खिलाड़ियों की लिस्ट

मुंबई इंडियंस, दिल्ली कैपिटल्स यह इस अंक तालिका में टॉप पर हैं और इनके अच्छे प्रदर्शन का कारण टीम में शामिल भारतीय खिलाड़ियों का IPL के इस सीजन में प्रदर्शन भी रहा है। दूसरी तरफ कई ऐसे भारतीय दिग्गज खिलाड़ी रहे हैं, जिन्होंने अपने प्रदर्शन से काफी ज्यादा निराश किया है। IPL 2020 में भारतीय टीम के कई प्रमुख खिलाड़ियों को उनके खराब प्रदर्शन के कारण ड्रॉप किया जा चुका है।

यह भी पढ़ें: IPL 2020 पॉइंट्स टेबल (अंक तालिका)

इस लिस्ट में IPL 2020 के ऐसे ही प्लेयर्स के ऊपर नजर डालेंगे:

#) कुलदीप यादव (कोलकाता नाइट राइडर्स)

Photo: IPL
Photo: IPL

भारतीय टीम के प्रमुख स्पिनर कुलदीप यादव का यह लगातार दूसरा IPL का सीजन है, जब उन्होंने पूरी तरह से निराश किया है। पिछले साल की तरह इस सीजन भी वो पूरी तरह से आउट फॉर्म नजर आ रहे हैं। कुलदीप यादव ने इस साल सिर्फ 3 मैच खेले, जिसमें 8.22 की खराब इकॉनमी रेट से सिर्फ एक विकेट लिया।

इसी वजह से कोलकाता नाइट राइडर्स ने उन्हें तीन मैचों के बाद टीम से ड्रॉप कर दिया और अब वो युवा भारतीय स्पिनर वरुण चक्रवर्ती के ऊपर विश्वास दिखा रहे हैं। आपको बता दें कि केकेआर ने कुलदीप यादव को पिछले सीजन में खराब प्रदर्शन के कारण 9 मैच ही खिलाए थे। कुलदीप यादव एक बड़े खिलाड़ी है और उनसे इस तरह के प्रदर्शन की उम्मीद बिल्कुल भी नहीं थी।

यह भी पढ़ें: IPL 2020 में सबसे ज्यादा रन (Orange Cap) बनाने वाले टॉप 10 खिलाड़ियों की लिस्ट

1 / 3 NEXT
Published 12 Oct 2020, 11:39 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit