आईपीएल 2020: भारतीय अंडर 19 टीम के तीन खिलाड़ी जिन्हें नीलामी में बड़ी रकम मिल सकती है 

Nikky
आईपीएल नीलामी
आईपीएल नीलामी

आईपीएल 2020 की तैयारी शुरु हो चुकी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दिसंबर में आईपीएल 2020 की नीलामी भी हो जाएगी। आईपीएल के पिछले 12 सीजन बहुत ही अच्छे रहे हैं, इसलिए उम्मीद है कि आईपीएल 2020 भी दर्शकों के लिए काफी अच्छा रहेगा। आईपीएल एक ऐसा लीग है, जिसने भारतीय टीम को बहुत से खिलाड़ी दिए हैं और कुछ युवा खिलाड़ियों को आईपीएल ने मालामाल भी किया है।

आईपीएल-13 की नीलामी में भी कुछ युवा खिलाड़ियों का करोड़पति बनना लगभग तय है। आज हम भारत की अंडर-19 टीम के उन 3 खिलाड़ियों के बारे में बात करने वाले हैं, जिन्हें आईपीएल 2020 की नीलामी में करोड़ों की रकम मिल सकती है।

ये भी पढ़ें: 3 खिलाड़ी जो भारत के लिए बना सकते हैं टेस्ट क्रिकेट में अगला तिहरा शतक

यशस्वी जायसवाल

यशस्वी जायसवाल
यशस्वी जायसवाल

यशस्वी जायसवाल एक बहुत ही गरीब परिवार से आये क्रिकेटर हैं, लेकिन अब उन्होंने अपने बल्लेबाजी के कमाल से दुनियाभर में अपना डंका बजा दिया है।

यशस्वी एक बाएँ हाथ के बल्लेबाज हैं। वह भारत की अंडर-19 टीम के लिए, तो शानदार प्रदर्शन कर ही रहे हैं। साथ ही वह इन दिनों विजय हजारे वनडे टूर्नामेंट में भी धमाल मचा रहे हैं।

वह अब तक 2 शतक विजय हजारे वनडे टूर्नामेंट में मुंबई टीम के लिए लगा चुके हैं। उन्होंने विजय हजारे वनडे टूर्नामेंट में अब तक 4 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 75.25 की शानदार औसत से 301 रन बनाये हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 86 का रहा है। केरला और गोवा की टीम के खिलाफ उन्होंने अपने शतक बनाए थे।

जिस तरह वह अपने क्रिकेट करियर में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। उसे देखते हुए इन पर आईपीएल 2020 की नीलामी में नोटों की बारिश होना लगभग निश्चित लग रहा है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

ध्रुव जुरैल

ध्रुव जुरैल
ध्रुव जुरैल

ध्रुव चंद जुरैल भारतीय अंडर-19 टीम की कप्तानी कर चुके हैं। उन्होंने अच्छी कप्तानी भी की थी और भारत को एशिया कप अंडर-19 का चैंपियन भी बनाया था। ध्रुव चंद जुरैल एक विकेटकीपर बल्लेबाज हैं।

उन्होंने अंडर 19 विश्व कप में 8 मैच में 213 रन बनाये थे। इस बीच उनका औसत 35.50 था, जिसमे उनका अधिकतम स्कोर 70 रन था। इस दौरान उन्होंने 2 अर्धशतक भी लगाये थे। उनकी प्रतिभा को देखते हुए कहा जा सकता है, कि आईपीएल नीलामी में वह एक मोटी रकम में बिक सकते हैं।

अर्जुन तेंदुलकर

अर्जुन तेंदुलकर
अर्जुन तेंदुलकर

अर्जुन तेंदुलकर भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के शुपुत्र है। अर्जुन तेंदुलकर एक बहुत ही अच्छे ऑलराउंड हैं। उन्होंने मुंबई 20 लीग में बल्ले और गेंद दोनों से ही कमाल किया था। जिससे उनके लिए अब आईपीएल 2020 के रास्ते भी खुल गये हैं।

अब सभी आईपीएल टीम अर्जुन को आईपीएल 2020 के लिए अपनी टीम का हिस्सा बनाना चाहेगी और ऐसे में अर्जुन तेंदुलकर को एक बड़ी रकम मिल सकती है. बता दें, कि अर्जुन भारत की अंडर-19 टीम के लिए खेल चुके हैं।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़