Create
Notifications

IPL 2020 - कोलकाता नाइट राइडर्स की 3 बड़ी कमजोरियां 

Photo Credit - IPL
Photo Credit - IPL
सावन गुप्ता

आईपीएल के इस सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स का प्रदर्शन मिला-जुला रहा है। कुछ मैचों में उन्हें हार मिली है तो कुछ में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं कई मुकाबले ऐसे भी रहे हैं जो उन्होंने काफी करीबी अंतर से जीते हैं। केकेआर की टीम इन मैचों में काफी पीछे चल रही थी लेकिन आखिर में आकर मुकाबला अपने नाम कर लिया। कोलकाता ने अभी तक 7 में से 4 मुकाबले जीते हैं और 3 हारे हैं।

कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए इस सीजन शुभमन गिल, वरुण चक्रवर्ती, कमलेश नागरकोटी और राहुल त्रिपाठी जैसे खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। वहीं कुछ खिलाड़ी ऐसे भी रहे हैं जो इस सीजन अभी तक उस तरह का प्रदर्शन हीं कर पाए हैं। कह सकते हैं कि अनुभवी खिलाड़ी जिनके ऊपर ज्यादा जिम्मेदारी थी वो अभी तक उस तरह का खेल नहीं दिखा पाए हैं जिसके लिए वो जाने जाते हैं।

ये भी पढ़ें: 3 बदलाव करके चेन्नई सुपर किंग्स की टीम वापसी कर सकती है

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम भले ही अभी अंक तालिका में टॉप 4 में हो लेकिन टीम की कुछ कमजोरियां भी हैं, जिन पर उन्हें ध्यान देना चाहिए। आइए जानते हैं कि केकेआर की वो 3 बड़ी कमजोरियां कौन-कौन सी हैं।

कोलकाता नाइट राइडर्स की 3 बड़ी कमजोरियां जिस पर उन्हें ध्यान देना चाहिए

3.मिडिल ऑर्डर का खराब प्रदर्शन

Photo Credit - IPL
Photo Credit - IPL

कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए इस सीजन सलामी बल्लेबाजों ने तो अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन टीम का मिडिल ऑर्डर उतना बेहतरीन खेल नहीं दिखा पाया है। एक दो मैचों में इयोन मोर्गन, नीतीश राणा और दिनेश कार्तिक ने जरुर अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन कई मैचों में जरुरत के समय ये बल्लेबाज फ्लॉप रहे हैं। केकेआर को इस चीज पर काफी ध्यान देने की जरुरत है।

टूर्नामेंट का दूसरा चरण शुरु हो रहा है और अब कोलकाता नाइट राइडर्स को और भी मुश्किल मैच मिलेंगे। ऐसे में उन्हें इस चीज पर काम करने की जरुरत है।

ये भी पढ़ें: दिल्ली कैपिटल्स की 3 बड़ी कमजोरियां जिस पर उन्हें ध्यान देना चाहिए

2.पैट कमिंस का विकेट ना निकाल पाना

Photo Credit - IPL
Photo Credit - IPL

कोलकाता नाइट राइडर्स ने पैट कमिंस को 15.50 करोड़ की महंगी बोली लगाकर खरीदा था। वो आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी हैं। हालांकि कमिंस का प्रदर्शन अभी तक उस हिसाब से नहीं रहा है।

इस सीजन उन्होंने अभी तक 7 मुकाबलों में सिर्फ 2 ही विकेट चटकाए हैं, जबकि उनकी इकॉनमी भी 8 से ज्यादा की रही है। कमिंस केकेआर के स्ट्राइक बॉलर हैं और अगर वो विकेट नहीं निकालेंगे तो टीम के सामने मुश्किलें जरुर पैदा होंगी।

1.आंद्रे रसेल का खराब फॉर्म

Photo Credit - IPL
Photo Credit - IPL

दिग्गज ऑलराउंडर आंद्रे रसेल का फॉर्म में ना होना भी इस सीजन केकेआर की सबसे बड़ी कमजोरी रही है। आंद्रे रसेल एक मैच विनर खिलाड़ी हैं और जिस दिन अपनी लय में होते हैं अकेले दम पर मैच जिताते हैं। पिछले सीजन भी उन्होंने कई जबरदस्त पारियां खेलकर टीम को जीत दिलाई थी।

हालांकि अगर आंद्रे रसेल के इस सीजन के प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने 7 मैचों में 18 की औसत से सिर्फ 73 रन ही बनाए हैं। इसके अलावा गेंदबाजी में मात्र 2 विकेट चटका चुके हैं। निश्चित तौर पर कोलकाता नाइट राइडर्स को आंद्रे रसेल के फॉर्म पर ध्यान देने की जरुरत है।

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...