IPL 2020 - 3 विदेशी खिलाड़ी जिन्हें किंग्स इलेवन पंजाब को रिलीज कर देना चाहिए

Photo Credit - IPL
Photo Credit - IPL

किंग्स इलेवन पंजाब (Kings Xi Punjab) की टीम का प्रदर्शन इस आईपीएल (IPL) सीजन मिला-जुला रहा है। टीम के लिए इस सीजन का पहला चरण अच्छा नहीं रहा। टीम को लगातार 6 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा। हालांकि उसके बाद किंग्स इलेवन पंजाब ने जबरदस्त वापसी की और लगातार 5 मुकाबले अभी तक अपने नाम कर लिए हैं।

किंग्स इलेवन पंजाब ने आईपीएल 2020 की नीलामी में कई खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल किया था। इनमें घरेलू खिलाड़ी तो थे ही लेकिन कई बेहतरीन विदेशी प्लेयर भी थे। किंग्स इलेवन पंजाब ने अपने विदेशी प्लेयर्स के लिए काफी महंगी बोली लगाई थी और उन्हें अपनी टीम में शामिल किया था।

पंजाब की टीम को उम्मीद थी कि उनके विदेशी प्लेयर इस सीजन बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे और टीम खिताब जीतने की प्रबल दावेदारों में से एक रहेगी। हालांकि ऐसा हुआ नहीं। कुछ प्लेयर्स को छोड़ दें तो बाकी विदेशी प्लेयर अपने नाम के मुताबिक अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। कई खिलाड़ी तो पूरी तरह फ्लॉप रहे।

ये भी पढ़ें: IPL में लक्ष्य का पीछा करते हुए आखिरी गेंद पर सबसे ज्यादा जीत हासिल करने वाली 4 टीमें

हम आपको इस आर्टिकल में उन 3 विदेशी प्लेयर्स के बारे में बताएंगे जिन्होंने इस सीजन अच्छा प्रदर्शन नहीं किया और किंग्स इलेवन पंजाब को उन्हें रिलीज कर देना चाहिए।

3 खिलाड़ी जिन्हें किंग्स इलेवन पंजाब को रिलीज कर देना चाहिए

3.जिमी नीशम

जिमी नीशम
जिमी नीशम

जिमी नीशम न्यूजीलैंड के एक बेहतरीन युवा ऑलराउंडर हैं। वो ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने के अलावा अच्छी गेंदबाजी भी कर लेते हैं। इसके अलावा वो एक जबरदस्त फील्डर भी हैं। उनकी इन्हीं खूबियों को देखते हुए पंजाब ने इस सीजन की नीलामी में उन्हें उनकी बेस प्राइज में खरीदा था लेकिन नीशम का प्रदर्शन इस सीजन अच्छा नहीं रहा।

इस आईपीएल सीजन जिमी नीशम 4 मैचों में सिर्फ 17 रन ही बना पाए और गेंदबाजी में केवल 2 ही विकेट लिए। जिमी नीशम को रिलीज करके किंग्स इलेवन पंजाब को उनकी जगह किसी दूसरे प्लेयर को मौका देना चाहिए।

2.शेल्डन कॉट्रेल

Photo Credit - IPL
Photo Credit - IPL

आईपीएल से पहले वेस्टइंडीज की टीम भारत दौरे पर आई थी और शेल्डन कॉट्रेल ने उस दौरे पर अच्छा प्रदर्शन किया था। यही वजह थी कि आईपीएल में उनके लिए काफी महंगी बोली लगी और किंग्स इलेवन पंजाब ने 8.50 करोड़ की भारी-भरकम रकम में शेल्डन कॉट्रेल को खरीदा था लेकिन वो काफी महंगे साबित हुए।

कॉट्रेल इस सीजन 6 मैचों में केवल 6 ही विकेट ले पाए और उनका इकॉनमी रेट भी 8.80 का रहा। शेल्डन कॉट्रेल की ही ओवर में राहुल तेवतिया ने 5 छक्के मारे थे और पंजाब को हार का सामना करना पड़ा था। किंग्स इलेवन पंजाब को शेल्डन कॉट्रेल को रिलीज करके किसी और गेंदबाज को अपनी टीम में शामिल करना चाहिए।

1.ग्लेन मैक्सवेल

Photo Credit - IPL
Photo Credit - IPL

ग्लेन मैक्सवेल से इस आईपीएल सीजन किंग्स इलेवन पंजाब की टीम को काफी उम्मीदें थीं लेकिन उन्होंने हर मुकाबले में निराश किया। कई क्रिकेट एक्सपर्ट और पूर्व दिग्गज क्रिकेटरों का मानना था कि मैक्सवेल को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिलनी चाहिए लेकिन पंजाब की फ्रेंचाइजी ने उन्हें लगातार मौका दिया। इसके बावजूद वो अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे।

इस सीजन ग्लेन मैक्सवेल ने 12 मैचों में 14.57 की साधारण औसत से सिर्फ 102 रन बनाए। गेंदबाजी में उन्होंने महज 3 ही विकेट लिया। मैक्सवेल को जितनी रकम किंग्स इलेवन पंजाब ने दी है उतनी रकम में किसी दूसरे बेहतरीन विदेशी प्लेयर को हासिल किया जा सकता है। ऐसे में मैक्सवेल को रिलीज करना ज्यादा सही फैसला रहेगा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now